SwadeshSwadesh

शिवराज सिंह चौहान आज शाम ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ

Update: 2020-03-23 09:26 GMT

भोपाल।  प्रदेश की राजनीति में अचनाक हुए बदलाव के बाद आज शाम 6 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है।  पार्टी के प्रदेश कार्यलय की ओर से सभी विधायकों को सुचना भेजकर भोपाल बुलाया गया है।  सभी विधायकों के शाम तक भोपाल आने एवं बैठक में भाग लेने का आदेश दिया गया है। जो विधायक किसी कारण से भोपाल नहीं पहुँच पाएंगे। उन विधायकों से फोन अथवा वीडियो कॉल द्वारा उनका मत जाना जायेगा।  

कोरोना के चलते प्रदेश में नई सरकार का गठन जल्द से जल्द हो इसलिए यह  निर्णय लिया गया है। जानकारी के अनुसार आज शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान का विधायक दल का ने ता चुना जाना लगभग तय है। पार्टी सूत्रों के अनुसार हाईकमान ने मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम पर पहले ही मुहर लगा दी है।अब सिर्फ औपचारिकता पूर्ण होना बाकी है। शाम को विधायक दल की बैठक के बाद शिवराज सिंह राजभवन पहुंचकर शाम 7 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।  

शिवराज सिंह चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले यह पहले मुख्यमंत्री होंगे।प्रदेश में लगातार 13 साल तक मुख्यमंत्री के रूप में सरकार चलाने का इतिहास भी उनके नाम दर्ज है।  उन्होंने अपने पिछले शासन काल में कई जनहितैषी कार्य किये है। बताया जा रहा है की शपथ के बाद जल्द ही शिवराज सिंह चौहान अपनी केबिनेट का गठन करेंगे जिसमें 25 से 30 मंत्री  शामिल होंगे।  

प्रदेश में कांग्रेस सरकार के गिरने के बाद भाजपा में मुख्यमंत्री पद के लिए केन्दीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एवं पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के नाम की चर्चा जोरों पर थी। लेकिन शिवराज सिंह हाईकमान की पहली पसंद बनने में सफल हुए। जानकारी के अनुसार नरोत्तम मिश्रा को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।  

Tags:    

Similar News