SwadeshSwadesh

केंद्र की योजनाओं को हर वर्ग तक पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी

Update: 2019-03-03 18:38 GMT

भाजपा अजा एवं अजजा नेताओं की बैठक आयोजित

मध्य स्वदेश संवाददाता भोपाल

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ नेताओं की बैठक रविवार को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में पं. दीनदयाल परिसर में हुई। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह, लोकसभा के प्रदेश प्रभारी एवं उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने मार्गदर्शन दिया।

बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने बीते 55 महीनों में जिन योजनाओं का क्रियान्वयन किया है उसमें से अधिकांश योजनाएं अजा और अजजा वर्ग को समाज की मुख्य धारा से जोडऩे के लिए चलाई गई है। समाज के हर तबके को सरकार का लाभ मिले यह मोदी सरकार ने सबका साथ-सबका विकास के मंत्र से साकार करने का काम किया है। इन दोनों वर्ग से पार्टी के नेता सतत संवाद कर उन तक योजनाओं को पहुंचाने का काम करें।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार गरीबों और उपेक्षितों की सरकार है। शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में जो योजनाएं बनीं उनकी गूंज देश भर में हुई। भाजपा सरकार की योजनाओं का सबसे अधिक लाभ उसी वर्ग को मिला है, जिसे कांग्रेस सरकार ने हमेशा पिछड़ और आगे आने से रोक रखा था। उपेक्षित वर्ग को मुख्य धारा से जोडऩे का काम भाजपा की सरकार हमेशा करती आई है यह बात हमें इन वर्गों तक पहुंचाने की आवश्यकता है। बैठक में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति वर्ग के सांसद, विधायक एवं वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।  

Similar News