SwadeshSwadesh

जबलपुर पुलिस ने अवैध हथियार की तस्करी में लिप्त तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

Update: 2019-02-13 17:20 GMT

03 देशी पिस्टल एवं 02 कट्टे, तथा 05 जिन्दा कारतूस जप्त

भोपाल। जगलपुर पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुएए आरोपियों के कब्जे से हथियार बरामद किये है। इस सम्बन्ध में दी गई जानकारी में बताया गया है कि पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि बिलहरी का प्रेम मलिक अपने दो साथियो के साथ चेतना मैदान पानी की टंकी के पास खड़ा है जो आपराधिक प्रवृत्ति का है तथा किसी गंभीर वारदात घटित करने की फिराक में है ।

मुखबिर की सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुये वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में दबिश दी गई। मुखबिर के बताये हुलिये के 3 व्यक्तियों को पकड़ा गया पूछताछ पर तीनो ने अपने नाम क्रमश: प्रेम उर्फ अनमोल मलिकए रंजीत विश्वकर्मा, बडकू सोनकर बताये। तीनों की तलाशी ली गयी, तलाशी लेने पर प्रेम मलिक कमर में एक देशी पिस्टल एवं एक कट्टाए तथा 2 कारतूस, रंजीत विश्वकर्मा से देशी एक पिस्टल एवं एक कट्टा तथा 2 कारतूस, बडक़ू सोनकर से एक देशी पिस्टल एवं एक जिंदा कारतूस मिले जिसे जप्त करते हुये तीनों आरोपियों को थाना लाया गया।

तीनों आरोपियो के विरूद्ध थाना गोराबाजार मे धारा 25,27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी। पकडे गये तीनों आरोपी अपराधी  प्रवृत्ति के हैं, प्रेम उर्फ अनमोल मलिक शातिर अपराधी प्रवृत्ति का जिसकी आपराधिक गतिविधियों को दृष्टिगत रखते हुये जिला दंडाधिकारी जबलपुर द्वारा जबलपुर की सीमावर्ती जिलों से 01 वर्ष के लिये जिला बदर किया गया था। प्रेम मलिक द्वारा जिला बदर के आदेश का उल्लंघन करना पाया जाने पर पृथक से धारा 188 भादवि 14 मप्र रासुअ के तहत कार्यवाही की गयी। 

Similar News