SwadeshSwadesh

राजयसभा चुनाव को लेकर सहकारिता मंत्री ने भाजपा को दी चुनौती

Update: 2020-02-26 11:16 GMT

भोपाल।  देश में 17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों के लिए निर्वाचन प्रक्रिया का ऐलान हो गया है ।प्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों पर 26 मार्च को वोटिंग होगी। चुनाव की तारीखों का ऐलान होते  ही भाजपा-कांग्रेस में हलचल बढ़ गई है। कांग्रेस में एक के बाद एक नेता दावेदारी ठोक रहे हैं। इसी बीच बुधवार को प्रदेश सरकार में सहकारिता मंत्री गोविन्द सिंह ने दवा किया है की उनकी पार्टी तीनो सीटों पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देने के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी जमकर हमला बोला।    

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए गोविंद सिंह ने दावा किया की उनकी पार्टी तीनो  चुनाव जीतेगी। दावे के साथ ही उन्होंने कहा कि मैं शिवराज सिंह की तरह लफ्फाजी नहीं करता। उन्होंने कहा की राजयसभा चुनाव में कांग्रेस को दो सीट और बीजेपी की सिर्फ एक सीट पर जीत दर्ज होगी। उन्होंने कहा की मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि उसकी इन चुनावों में बुरी तरह हार होगी। मंत्री ने कहा की शिवराज सिंह चौहान सिर्फ घोषणा करते थे जबकि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जो कार्य किये है, उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव होने वाले है। संख्या के हिसाब से तीन में से एक-एक सीट बीजेपी और कांग्रेस को मिलना तय माना जा रहा है। तीसरी सीट पर निर्दलीयों की भूमिका अहम होगी। 

Similar News