SwadeshSwadesh

बागी नेताओं ने एकनाथ को चुना नेता, स्पीकर ने शिंदे समूह के प्रस्ताव को किया अमान्य

Update: 2022-06-24 06:15 GMT

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि झिजवल ने शुक्रवार को शिवसेना के शिंदे समूह के प्रस्ताव को अमान्य कर दिया। इस प्रस्ताव में बागी नेता एकनाथ शिंदे ने खुद को शिवसेना का विधायक दल का नेता और भरत गोगावले को चीफ व्हिप के रूप में मान्यता देने की मांग की थी। 

झिजवल ने शिवसेना विधायक अजय चौधरी को विधायक दल के नेता तथा सुनील प्रभु को चीफ व्हिप के रूप में मान्यता दी है। इसी बीच शिवसेना ने आज फिर शिंदे समूह के और पांच विधायकों पर कार्रवाई करने के लिए याचिका दाखिल की है। इस तरह शिवसेना अब तक शिंदे समूह के 17 विधायकों पर कार्रवाई की मांग कर चुकी है।

नरहरि झिजवल ने शिवसेना की ओर से दाखिल 17 विधायकों पर कार्रवाई करने संबंधी याचिका की सुनवाई का आदेश विधानमंडल सचिव को भेज दिया है। इसके तहत इन सभी 17 विधायकों की सुनवाई आनलाइन माध्यम से की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने गुरुवार को विधानसभा उपाध्यक्ष के पास बागी विधायक एकनाथ शिंदे सहित 12 विधायकों पर कार्रवाई करने की याचिका दी थी। इसके बाद एकनाथ शिंदे ने 37 शिवसेना विधायकों के समर्थन के पत्र के आधार पर उन्हें शिवसेना विधायक दल का नेता तथा विधायक भरत गोगावले को चीफ व्हिप के रूप में मान्यता देने की मांग की थी। झिजवल ने दो दिन पहले ही अजय चौधरी को शिवसेना विधायक दल का नेता तथा सुनील प्रभु को चीफ व्हिप के रूप में अनुमति दी थी।

Tags:    

Similar News