SwadeshSwadesh

महाभियोग सुनवाई में ट्रम्प का भाग ने लेने से किया इनकार

Update: 2019-11-28 07:02 GMT

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कांग्रेस में डेमोक्रेट बहुल प्रतिनिधि सभा की न्यायिक समिति के समक्ष जारी महाभियोग सुनवाई में भाग लेने से इनकार कर दिया है।

व्हाइट हाउस प्रेस सचिव सटेफ़िनी ग्रीशम की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोई ग़लत काम नहीं किया है। हालांकि उन्होंने संभावना जाहिर की है कि ट्रम्प इस सुनवाई में भाग ले सकेंगे। प्रेस सचिव की ओर से वक्तव्य में कहा गया है कि राष्ट्रपति के ख़िलाफ़ महाभियोग की कार्रवाई एकतरफ़ा और प्रत्येक अमेरिकी नागरिक के लिए शर्मनाक है।

ट्रम्प इन दिनों 'थैंक्स गिविंग़' कार्यक्रमों के अंतर्गत फ़्लोरिडा में हैं, जहाँ से वह दो दिवसीय लंदन प्रवास के बाद चार दिसम्बर को व्हाइट हाउस पहुँचेंगे। उन्होंने मंगलवार की सायं एक सभा को सम्बोधित करते हुए इस आरोप को निराधार बताया कि उन्होंने अपने निजी लाभ अथवा किसी के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई किए जाने के संदर्भ में यूक्रेन में किसी अधिकारी से बातचीत की है।

राष्ट्रपति महाभियोग न्यायिक समिति के अध्यक्ष डेमोक्रेट (न्यू यॉर्क) जेरल्ड नडेलर ने मंगलवार की रात व्हाइट हाउस के नाम एक पत्र जारी कर राष्ट्रपति से 4 दिसम्बर को समिति के सम्मुख पेश होने और सुनवाई में भाग लेने का आग्रह किया था।

Tags:    

Similar News