SwadeshSwadesh

पाक विदेश मंत्री का बयान, भारत फिर कर सकता है हवाई हमला

Update: 2019-04-07 14:31 GMT

नई दिल्ली/ इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने बयान दिया है कि भारत एक बार फिर पाकिस्तान पर बेवजह हवाई हमला कर सकता है। शाह के मुताबिक भारत ये हमला 16-20 अप्रैल के बीच कर सकता है। इसकी उनके पास पुख्ता सूचना है।

पाकिस्तान के मुल्तान शहर में पत्रकारों से बात करते हुए पाक विदेश मंत्री ने ये बडा़ बयान दिया है। इतना ही नहीं पाक विदेश मंत्री ने इसके लिए भारत के राजनैतिक दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जिम्मेदार बताया है। शाह के मुताबिक भारत में आम चुनाव होने वाले हैं, और बीजेपी युध्द जैसे हालात पैदा करके भारतीय मतदाताओं की भावनाओं को भड़काएगी और चुनाव जीतने की कोशिश करेगी।

उल्लेखनीय है कि सारा मामला कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमले से शुरू हुआ। जब 14 फरवरी को एक आतंकी ने सुरक्षा बलों के काफिले पर विस्फोटकों से लदी कार से आत्मघाती हमला किया। जिसमें 40 भारतीय जवान शहीद हुए थे। जिसके बाद पूरे भारत में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए। इस आतंकी हमले का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने एक संयुक्त अभियान चलाते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया। इसके बाद से दोनों देशों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। 

Similar News