SwadeshSwadesh

बेंजामिन नेतन्याहू फिर चुने गए लिकु़ड पार्टी के नेता

Update: 2019-12-27 07:26 GMT

जेरुसलम/नई दिल्ली। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू एक बार फिर अपनी पार्टी लिकु़ड के नेता निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''बड़ी जीत! विश्वास, समर्थन और प्यार के लिए दोस्तों और लिकुड के सदस्यों को धन्यवाद। ईश्वर और आपके सहयोग से मैं लिकुड को आगामी चुनाव में शानदार जीत की ओर अग्रसर करूंगा और इजरायल को अभूतपूर्व उपलब्धियों तक पहुंचाता रहूंगा।''

नेतन्याहू ने इस चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंद्वी और पूर्व पूर्व शिक्षा मंत्री गिडेओन सार को हराया। नतीजों की घोषणा शुक्रवार की सुबह हुई।

सबसे लंबे समय तक इजरायल के प्रधानमंत्री रहने वाले नेतन्याहू 2005 से लिकुड पार्टी के अध्यक्ष पद पर काबिज थे। इस चुनाव में उनका मुकाबला पार्टी के सांसद और पूर्व शिक्षा मंत्री गिदोन सार से था। यह पहला मौका था जब नेतन्याहू को पार्टी के भीतर चुनौती मिली थी।

यरुशलम अखबार के अनुसार, इस चुनाव में लिकुड पार्टी के कुल एक लाख 16 हजार सदस्यों के लिए देशभर में 106 मतदान केंद्र बनाए गए। मतदान से पहले नेतन्याहू और सार ने बुधवार को अपने लिए वोट की अपील की। नेतन्याहू ने एक वीडियो संदेश में कहा, मैं जॉर्डन वैली पर इजरायल की संप्रभुता को मान्यता दिलाने के लिए अमेरिका को राजी करूंगा। केवल मैं ही हूं, जो ऐसा कर सकता हूं। जबकि सार ने यह वादा किया था कि वह वेस्ट बैंक की बस्तियों में इजरायली कानून को पूरी तरह लागू करेंगे।

Tags:    

Similar News