SwadeshSwadesh

अब छोटे उद्यमों को जल्‍द भुगतान करें सभी मंत्रालय : निर्मला सीतारमण

Update: 2019-09-27 14:00 GMT

नई दिल्‍ली। केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्‍यवस्‍था को गति देने के लिए सभी मंत्रालयों को पूंजीगत व्‍यय बढ़ाने और छोटे उद्योगों का बकाया भुगतान जल्‍द ही किये जाने का निर्देश दिया। सीतारमण ने दिल्ली में प्रमुख मंत्रालयों के सचिवों और वित्तीय सलाहकारों के साथ शुक्रवार को एक बैठक करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

वित्‍त मंत्री द्वारा यह बैठक चालू वित्त वर्ष में अबतक कुल पूंजीगत व्यय और तीसरी तथा चौथी तिमाही में संभावित पूंजीगत व्यय की समीक्षा के लिए बुलाई गई थी।

निर्मला सीतारमण ने बताया कि सूक्ष्‍म, लघु व मध्‍यम उद्यम (एमएसएमई) सर्विस प्रोवाइडर को बकाया चुकाने के आदेश दिए गए हैं। एमएसमएमई का सारा बकाया भुगतान जल्‍द सुनिश्चित करने को कहा गया है। साथ ही मंत्रालयों से चार तिमाहियों का अपेक्स (कैपिटल एक्सपेंडीचर) प्‍लान देने को कहा गया है। इसके अलावा सरकारी स्‍वामित्‍व वाली कंपनी (पीएसयू) के साथ भी वित्‍त मंत्री ने बैठक करने की बात कही।

उन्होंने बताया कि अगले कुछ दिनों में मंत्रालयों से बकाया राशि का भुगतान करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही वित्‍त मंत्री ने त्योहारी सीजन के दौरान मांग और खपत बेहतर रहने की उम्मीद भी जतायी। उन्‍होंने कहा कि वह शनिवार को विभिन्न मंत्रालयों के तहत आने वाले पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग्स और दूसरी एजेंसियों के साथ भी बैठक करेंगी। 

Tags:    

Similar News