SwadeshSwadesh

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित राहुल ने दी ईस्टर की बधाई

Update: 2019-04-21 06:25 GMT

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को ईस्टर के अवसर पर सभी देशवासियों विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे ईसाई समुदाय को बधाई दी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, ईस्टर का त्यौहार ईसा मसीह के पुनर्जीवन की याद में विश्वभर में मनाया जाता है। ईसा मसीह दुनियाभर में मानवता, प्रेम और सच्चाई के प्रतीक हैं। आइए, इस खुशी के अवसर पर, इन जीवन-मूल्यों का अनुसरण करें और एक खुशहाल व भाईचारे की भावना से परिपूर्ण राष्ट्र के निर्माण में स्वयं को समर्पित करें।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा, ईस्टर पर बधाई! प्रभु ईसा मसीह के पवित्र विचार लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं। उन्होंने हमारे समाज को बुराइयों से मुक्त बनाने और गरीबों व दलितों के प्रति दयालु होने पर जोर दिया। यह विशेष दिन शांति और एकजुटता की भावना को बढ़ा सकता है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को ईस्टर के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। राहुल ने अपने ट्विटर पर लिखे शुभकामना संदेश में कहा, 'ईस्टर के मौके पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं व बधाई।'

उल्लेखनीय है कि ईस्टर का पर्व प्रभु यीशु के त्याग और बलिदान की याद में मनाया जाता है। ईसा मसीह को सूली पर चढ़ाए जाने के तीसरे दिन मनाया जाता है। माना जाता है कि इस दिन वह फिर से जीवित हो उठे थे।

Similar News