SwadeshSwadesh

पुलवामा हमला: भारत ने पाक विदेश मंत्रालय के बयान को सिरे से नकारा

Update: 2019-02-15 16:28 GMT

नई दिल्ली। भारत सरकार ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर दिए पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के बयान को सिरे से नकार दिया। शुक्रवार को विदेश सचिव न को आतंकी गतिविधियों में सम्मिलित संगठनों पर रोक लगानी चाहिए, जो पाकिस्तान में रहकर अपनी आतंकी गतिविधियां संचालित कर रहे हैं। विदेश सचिव विजय केशव गोखले ने नई दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग में तैनात भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त मोहम्मद सुहैल को समन किया।

पाक विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि 'इंडिया आक्यूपाइड कश्मीर' (आइओके) के पुलवामा में हमला गंभीर चिंता का विषय है। हमने घाटी में हिंसा के बढ़ रहे कार्यों की हमेशा निंदा की है। हम भारत सरकार और मीडिया द्वारा किसी भी बयान को अस्वीकार करते हैं, जो हमले की बिना जांच करे उसे पाकिस्तान से जोड़ना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 48 जवान शहीद हुए। पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है। ये हमला उस वक्त हुआ, जब सीआरपीएफ के करीब 2500 जवान 78 बसों में सवार होकर दूसरे स्थान पर जा रहे थे। तभी विस्फोटों से भरी एक गाड़ी को आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों की बस से टकरा दिया।

Similar News