SwadeshSwadesh

भारतीय क्रिकेट टीम की नई केसरिया ड्रेस पर बोले कांग्रेस नेता शशि थरूर

Update: 2019-07-07 06:42 GMT

चैन्नई/वेब डेस्क। कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कहा है कि केसरिया गौरवशाली भारतीय रंग है। यह जवाब उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप के एक मैच के लिए केसरिया रंग की जर्सी पहनने पर दे रहे थे। उस क्रिकेट मैच के दौरान टीम का समर्थन करने के लिए उन्होंने भी केसरिया जैकेट पहनी थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा कि आईसीसी के एक नए नियम में कहा गया है कि जब दो टीमों की जर्सी एक ही रंग की होती है तो मेजबान देश की टीम को अपने ड्रेस का रंग बदलने की जरूरत नहीं है। हालांकि, दूसरी टीम को अपनी ड्रेस बदलनी होती है, लिहाजा भारत ने अपनी लिए केसरिया और नीले रंग की ड्रेस चुनी।

शशि ने बताया कि इसलिए मैंने थोड़ा नीला रुमाली जेब के साथ केसरिया जैकेट पहनी थी, जोकि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के समर्थन में पहनी गई थी।' हम आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय टीम ने नीले और नारंगी रंग की ड्रेस पहनी थी, जिसकी काफी आलोचना हुई थी। कई राजनीतिक दलों ने टीम के भगवाकरण का आरोप लगाया था। भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों की ड्रेस का रंग नीला होने के कारण भारतीय टीम को ड्रेस का रंग बदलना पड़ा था।

Similar News