SwadeshSwadesh

दिल्ली हिंसा पर चर्चा से बचना चाह रही है सरकार : कांग्रेस

Update: 2020-03-03 14:33 GMT

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली हिंसा पर संसद में चर्चा से बचना चाह रही है। विपक्षी दल ने कहा कि इस मुद्दे पर सदन में चर्चा आवश्यक है, बावजूद सरकार की जिद्द के कारण बजट सत्र का दूसरा दिन भी बर्बाद हो गया है। इतना ही नहीं, कांग्रेस ने दिल्ली हिंसा मुद्दे पर होली बाद चर्चा कराने की सरकार की मंशा पर भी हैरानगी जताई है।

संसद भवन परिसर में मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सरकार पर दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर सदन में चर्चा से बचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस विषय पर चर्चा के लिए क्षेत्रीय दल भी तैयार है, बावजूद सरकार इस पर राजी नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र के इस हठ की वजह से बजट सत्र का दूसरा दिन बर्बाद हो गया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार का यह तर्क भी अजीब है कि हालात सामान्य होने पर दिल्ली हिंसा पर चर्चा होगी। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या संसद को लगता है कि उनके सांसद इतने गैर जिम्मेदार हैं कि वो मामले का समाधान निकालने के बजाय उसे और बढ़ाएंगे। जबकि संसद के बाहर सत्तारूढ़ पार्टी के नेता भड़काऊ भाषण दे रहे हैं।

सिंघवी ने कहा कि अगर अभी चर्चा के लिए समय सही नहीं है तो क्या ऐसी स्थिति में प्रधानमंत्री द्वारा सोशल मीडिया छोड़ने की बात ट्वीट करने का वक्त सही है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी की प्राथमिकता कुछ ठोस करने की होनी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे घटनाक्रम के दौरान वह मौन रहे। वह न तो हिंसा प्रभावित लोगों से मिलने गए और न ही भड़काऊ भाषण दे रहे अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई की।

Tags:    

Similar News