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कॉल ड्रॉप : टेलीकॉम कंपनियों पर सरकार सख्त

Update: 2018-07-25 06:48 GMT

मुंबई। सरकार ने मोबाइल कंपनियों को साफ चेतावनी दी है कि अगले एक महीने के भीतर मोबाइल उपभोक्ताओं की नेटवर्क व कॉल ड्रॉप से जुड़ी सारी शिकायतों का निपटारा करें। कंपनियों को तय समय सीमा में कॉल ड्राप, बिलिंग समेत तमाम शिकायतें निपटाने या फिर लिखित में निपटारा न होने की वजह बताने को कहा गया है। बता दें कि सरकार ने मोबाइल उपभोक्ताओं की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए कंपनियों को तत्काल इस दिशा में ठोस कदम उठाने व प्रॉब्लम को निपटाने के निर्देश दिए थे। मौजूदा समय में शिकायत निपटाने में 2- 6 महीने तक लगते हैं। केन्द्रीयकृत लोक शिकायत निवारण पर भी टेलीकॉम कंपनियों की शिकायतें मिली हैं। कंज्यूमर की शिकायतें निगरानी प्रणाली पर भी मिलीं हैं। अधिकारियों की मॉनिटरिंग में ये देरी सामने आई है।

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