SwadeshSwadesh

जीतन राम मांझी बने प्रोटेम स्पीकर, राजभवन में ली शपथ

Update: 2020-11-19 10:11 GMT

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम अध्यक्ष जीतन राम मांझी प्रोटेम स्पीकर के रूप में आज यानी गुरुवार को शपथ ली। राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में मांझी को शपथ दिलायी। विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होने तक मांझी प्रोटेम स्पीकर के रूप में सदन का संचालन करेंगे। उन्हें 17 वें विधानसभा के पहले सत्र के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है। प्रोटेम स्पीकर के रूप में मांझी नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा में शपथ दिलाएंगे।

इधर बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बाद नीतीश की अगुवाई में एनडीए सरकार में नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री का जिम्मा दोबारा भाजपा नेता मंगल पांडेय को मिला है। उन्होंने आज यानी 19 नवंबर को स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा संभाला।

पदभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि अस्पतालों की साफ सफाई की व्यवस्था प्राथमिकता में शामिल होगी। आपको बता दें कि मंगल पांडेय को पथ निर्माण विभाग भी सौंपा गया है। उन्होंने बुधवार को पथ निर्माण विभाग की जिम्मेदारी संभाली थी।

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में बहुमत मिलने के बाद नीतीश कुमार की अगुवाई में सरकार बन चुकी है। इसमें नीतीश समेत समेत 15 मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी हो चुका है।

Tags:    

Similar News