बिहार नदी में चट्टान से टकराई नाव, 8 लोगों की जिंदगी बची

नाव में सवार लोगों की चीख-पुकार सुनकर घाट पर मौजूद गोताखोर सुप्रशांत और सौरभ ने गंगा में मछली मार रहे नाविकों की मदद से डूब रहे सभी लोगों को अपनी नाव पर लाकर उन्हें सकुशल घाट तक पहुंचाया।

Update: 2024-01-04 08:13 GMT

पटना । बिहार के मुंगेर जिले में गुरुवार सुबह नाव हादसा होते-होते बचा। घटना गंगा नदी के कष्टहरणी घाट की है। हादसे बचने से 8 लोगों की जिंदगियां भी बच गईं। सीताचार दियारा से सब्जी लाद कर मुंगेर के कष्टहरणी घाट पर एक नाव आ रही थी। इस नाव पर बच्चे सहित सात-आठ लोग सवार थे। घाट के करीब गंगा में निकली चट्टान से नाव टकरा गई और डूबने लगी, जिससे मौके पर हड़कंप मच गया।

नाव में सवार लोगों की चीख-पुकार सुनकर घाट पर मौजूद गोताखोर सुप्रशांत और सौरभ ने गंगा में मछली मार रहे नाविकों की मदद से डूब रहे सभी लोगों को अपनी नाव पर लाकर उन्हें सकुशल घाट तक पहुंचाया। घटना की वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे वह नाव गंगा में निकली चट्टान से टकरा कर पलटने लगी और पानी घुस जाने के कारण नाव डूबने लगी।

गोताखोर सुप्रशांत ने बताया कि वे और सौरभ कष्टहरणी घाट पर मौजूद थे तभी एक नाव जिस पर महिला बच्चे और अन्य लोग सवार थे, वे सीताचरन दियारा से सब्जियों से भरी टोकरी नाव पर लाद कर मुंगेर आ रहे थे। अत्यधिक कुहासा होने के कारण नाविक को साफ-साफ देखने में काफी परेशानी हो रही थी और जैसे ही वह घाट पहुंचने को था कि घाट से थोड़ी दूरी पर गंगा में निकली चट्टान से नाव टकरा कर अनियंत्रित होकर पलटने लगी। चिल्लाने की आवाज सुन वे लोग और स्थानीय मछुआरे एक दूसरी नाव से जल्दी वहां पहुंचे सभी लोगों को रेस्क्यू कर नाव पर लाया गया।

Tags:    

Similar News