Latest News
Home > Archived > भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में एक साथ चुनाव कराने पर हुई चर्चा

भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में एक साथ चुनाव कराने पर हुई चर्चा

भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में एक साथ चुनाव कराने पर हुई चर्चा
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुधवार को भाजपा के नवनिर्मित मुख्यालय में बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री की प्रमुख योजनाओं के कार्यान्वयन और देशभर में एक साथ चुनाव कराए जाने के मुद्दे पर चर्चा की गई। बैठक का एक सत्र पूरा होने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने प्रेसवार्ता कर बताया कि यह मुख्यमंत्री परिषद् की तीसरी बैठक है। इसके माध्यम से राज्यों को एक दूसरे के यहां चल रहे श्रेष्ठ प्रयासों की जानकारी मिलेगी, जिससे दूसरे राज्यों में भी इसे अपनाया जा सके।

डा. सिंह ने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से देशभर में एक साथ चुनाव कराने के लिए परिस्थितियां कैसे तैयार की जाएं, इसपर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि देशभर में साल भर कहीं न कहीं चुनाव चलते रहते हैं, ऐसे में आचार संहिता के चलते काम बंद हो जाते हैं। डा. रमन सिंह ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री की योजना जैसी स्वास्थ्य योजना में राज्यों की भूमिका और क्रियान्वयन पर चर्चा हुई। केन्द्र की इन योजनाओं को आगे ले जाने के तौर-तरीकों पर विचार किया गया। इसके अलावा सरकार की आवास योजना, बिजली विस्तार योजना और किसानों को उचित समर्थन मूल्य संबंधी योजनाओं पर चर्चा की गई। 100 पिछड़े और गरीब जिलों के लिए जारी फंड पर निगरानी और जमीनी तौर पर इसके इस्तेमाल के विषय पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सरकार 2022 तक हर किसी को छत और हर घर में 24 घंटे बिजली देना चाहती है।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा कि आगामी 2019 के चुनावों से पहले कैसे राज्यों में संगठन को मजबूत किया जाए, इसके लिए कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा हुई। इसके अलावा केन्द्र और राज्य के बीच समन्वय बनाकर देश को समर्थवान बनाने की दिशा में कार्य करने की रूपरेखा तैयार की गई।
भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक शाम 4 बजे शुरू हुई। बैठक की शुरुआत में अमित शाह का अध्यक्षीय भाषण हुआ, जिसके बाद विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई।

Updated : 2018-03-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top