Latest News
Home > Archived > भारत निर्मित विमान तैयार होंगे महाराष्ट्र में, 10 हजार लोगो के लिए रोजगार के अवसर

भारत निर्मित विमान तैयार होंगे महाराष्ट्र में, 10 हजार लोगो के लिए रोजगार के अवसर

भारत निर्मित विमान तैयार होंगे महाराष्ट्र में, 10 हजार लोगो के लिए रोजगार के अवसर
X

मुंबई। मुंबई में चल रहे महाराष्ट्र मैग्नेटिक में कैप्टन अमोल यादव व राज्य सरकार के बीच करार हुए मुद्दों के तहत अब महाराष्ट्र में भारत निर्मित विमान तैयार होंगे। यह करार 35 हजार करोड़ रुपए में हुआ है। इसके तहत अमोल यादव को पालघर जिले में 157 एकड़ जगह दी जाएगी। विमान बनाने के इस उद्योग से तकरीबन 10 हजार रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

गौरतलब है कि सतारा जिले के मूल निवासी और वर्तमान में मुंबईकर हो चुके कैप्टन अमोल यादव ने 1998 में एयरक्राप्ट कंपनी के माध्यम से देश में पहले विमान निर्माण का कार्य शुरू किया। हालांकि उनके पहले प्रयास में रुकावट आ गई। इससे निराश न होकर यादव ने 2003 में दूसरा प्रयास किया, यह भी अधूरा ही रह गया। इसके बाद तीसरा प्रयास उन्होंने 2009 में शुरू किया और इस बार वे अपने प्रयोग में सफल हो गए।

यादव ने अब 19 सीटों वाले विमान के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। कैप्टन यादव के लगातार प्रयासों को देखते हुए राज्य सरकार ने महाराष्ट्र मैग्नेटिक कार्यक्रम के तहत करार कर लिया है। इसी करार के तहत यादव को सरकार 157 एकड़ जगह पालघर में उपलब्ध करवाएगी और विमान बनाने के इस उद्योग से तकरीबन 10 हजार रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

Updated : 2018-02-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top