Home > Archived > मेघालय में एनसीपी प्रार्थी समेत चार की गोली मार कर हत्या

मेघालय में एनसीपी प्रार्थी समेत चार की गोली मार कर हत्या

मेघालय में एनसीपी प्रार्थी समेत चार की गोली मार कर हत्या
X

विलियम नगर। मेघालय में आगामी 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में हिंसा लगातार बढ़ रही है। रविवार की देर शाम मेघालय के गारो हिल्स इलाके के विलियमनगर विधानसभा सीट के नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रार्थी जोनाथन एन संगमा व उनके दो सुरक्षाकर्मियों व वाहन का ड्राइवर समेत चार लोगों की अज्ञात हमलावरों द्वारा क्षेत्र के स्विलग्रे-समान्दा में चलती गाड़ी में अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी गई है। सूत्रों का कहना है कि एनसीपी नेता पर यह हमला क्षेत्र के स्विलग्रे-समान्दा में शाम के करीब 7.50 बजे उस समय हुआ जब वे चुनाव प्रचार कर सबोकग्रे-नाबोकग्रे से अपने घर विलियम नगर वापस लौट रहे थे।

पुलिस सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया है कि पहले आईईडी विस्फोट कर आतंकियों ने गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। उसके बाद अंधाधुंध फायरिंग की गई। सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने घायल होने के बाद एनसीपी उम्मीदवार पर धारदार हथियार से हमलाकर हाथ व शरीर के अन्य अंगों को भी काट दिया। वहीं इलाके में आतंकियों ने एक पोस्टर लगाकर यह चेतावनी दी थी कि जो भी व्यक्ति जोनाथन एन सांगमा को वोट देगा उसकी एके-47 व पिस्तौल की गोली से हत्या कर दी जाएगी। कुल मिलाकर राज्य का विधानसभा चुनाव पूरी तरह से रक्तरंजित होता दिखाई दे रहा है। इस घटना के बाद पूरे राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को बेहद कड़ा कर दिया गया है। सभी थाना क्षेत्रों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं सुरक्षा बल आतंकियों के विरूद्ध जोरदार तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

वहीं दूसरी ओर एक अन्य खबर के मुताबिक मेघालय के इसी विलियम नगर शहर में रविवार को दोपहर करीब 1.15 बजे भीड़ भरे बाजार इलाके में शराब की दुकान के सामने एक जबरदस्त आईईडी विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तत्काल ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां, दो घायलों की हालत अत्यंत ही गंभीर बताई जा रही है।
इस विस्फोट के संदर्भ में मेघालय पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि मेघालय का प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) के विलियम नगर इलाके के कमांडेंट अजन चंद्र मोमिन उर्फ़ जिमी द्वारा भेजे गए कैडरों द्वारा आईईडी के जरिए यह विस्फोट किया गया।
पुलिस अधिकारी के अनुसार इस घटना के बाद पूरे इलाके में गहन तलाशी एवं छापामारी अभियान शुरू कर दी गई है, ताकि इससे जुड़े लोगों को पकड़ लिया जाए। उल्लेखनीय है कि चुनाव की घोषणा होने के बाद से मेघालय के गारो हिल्स इलाके में एक के बाद एक आतंकी घटनाएं तथा प्रत्याशियों और राजनीतिक दलों के समर्थकों पर हमला की घटना घट रही है। हालांकि, आगामी 27 फरवरी को राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग द्वारा भारी मात्रा में केंद्रीय अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। बावजूद इसके उग्रवादी गतिविधियां काबू में नहीं आ पा रही है।

Updated : 2018-02-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top