Home > Archived > पॉलीटेक्निक के पास बने बस स्टापेज पर मंगलवार से रूकेंगी बसें

पॉलीटेक्निक के पास बने बस स्टापेज पर मंगलवार से रूकेंगी बसें

पॉलीटेक्निक के पास बने बस स्टापेज पर मंगलवार से रूकेंगी बसें
X

लखनऊ। लखनऊ के पॉलीटेक्निक चौराहे के आसपास बने तीनों बस स्टापेज पर मंगलवार से रोडवेज की बसें रूकना शुरू हो जाएंगी। इससे पूर्वांचल समेत अन्य जिलों को जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।
परिवहन निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि यातायात विभाग के अधिकारियों ने पॉलीटेक्निक चौराहे का सर्वे किया है। सर्वे के बाद अगले एक महीने तक प्रायोगिक तौर पर एसपी ट्रैफिक ने चौराहे के आसपास तीन नए बस स्टॉपेज बनाने की मंजूरी दे दी है। मंगलवार से पॉलीटेक्निक चौराहे के आसपास चिह्नित किए गए तीन बस स्टापेज पर बसों का ठहराव शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि बीते दिनों एसपी ट्रैफिक ने पॉलीटेक्निक चौराहे पर लगने वाले जाम के लिए रोडवेज बसों को जिम्मेदार ठहराते हुए बसों के ठहराव पर रोक लगा दी थी। एसपी ट्रैफिक ने पॉलीटेक्निक चौराहे का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान जाम के लिहाज से सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर तीन नए बस स्टापेज बनाने की जगह चिह्नित कर ली गई है।

सर्वे के दौरान आरएम एके सिंह के अलावा चारबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी, आलमबाग डिपो के एआरएम वीएन तिवारी, कैसरबाग डिपो के एआरएम अमर नाथ सहाय, कैसरबाग बस स्टेशन प्रबंधक मनोज शर्मा मौजूद थे।
अधिकारी ने बताया कि चारबाग व कैसरबाग बस अड्डे से आने वाली बसें चौराहे के पहले एचएएल बाउंड्री से सटकर खड़ी होंगी। चौराहे के आगे दूसरा बस स्टापेज महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज को बनाया गया है। वापसी में जो बसें आएंगी वे वेब सिनेमा के सामने स्टापेज कर सवारियों को उतारेंगी। इन सभी बस स्टापेज पर अधिकतम तीन बसें पांच मिनट के लिए खड़ी हो सकेंगी।

Updated : 2017-09-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top