Latest News
Home > Archived > भटक रहे हैं कैंसर के मरीज नहीं मिल रहा उपचार

भटक रहे हैं कैंसर के मरीज नहीं मिल रहा उपचार

भटक रहे हैं कैंसर के मरीज नहीं मिल रहा उपचार
X

ग्वालियर, न.सं.। शासन द्वारा प्रदेश भर में कैंसर रोगियों के उपचार के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं। लेकिन उसके बाद भी कैंसर रोग से पीड़ित मरीजों को उपचार के लिए भटकना पड़ रहा है।

जिसका उदाहरण जयारोग्य चिकित्सालय में खराब पड़ी मशीन व जिला अस्पताल में बंद पड़ी दवाओं की सप्लाई को देख कहा जा सकता है। जिला अस्पताल में उपचार के लिए पहुंच रहे कैंसर के मरीजों को दवा उपलब्ध नहीं हो पा रही है, अस्पताल में कई दिनों से दवा नहीं है, जिस कारण मरीजों की कीमोंथैरेपी नहीं हो पा रही है और मरीजों को बिना उपचार के ही वापस लौटना पड़ रहा है। इसी तरह जयारोग्य चिकित्सालय के कैंसर विभाग में कोबाल्ट थैरेपी के लिए 25 दिन की वेटिंग चल रही थी। कोबाल्ट थैरेपी की मशीन विगत दो दिन पहले खराब हो गई थी। जिस कारण मरीजों की सिकाई नहीं हो पा रही थी। इसी के चलते बुधवार को कोबाल्ट मशीन को ठीक करने के लिए दोपहर करीब 1 बजे इंजीनियर दिल्ली से ग्वालियर आया और दोपहर 2 बजे तक मशीन ठीक हो सकी।

यह स्थिति तब है जब शासन द्वारा कैंसर के रोगियों को नि:शुल्क उपचार उपलब्ध कराने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन हकीकत तो यह है कि मरीजों को नि:शुल्क को दूर की बात है दवा तक उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

Updated : 2017-09-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top