Top
Latest News
Home > Archived > बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में नहीं थम रहा बच्चों की मौत का सिलसिला

बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में नहीं थम रहा बच्चों की मौत का सिलसिला

बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में नहीं थम रहा बच्चों की मौत का सिलसिला

नई दिल्ली। गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीआरडी में पिछले 72 घंटों में 61 और बच्चों की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि ये मौते इंसेफेलाइटिस, निमोनिया और सेप्सिस और दूसरे कॉम्पलीकेशन के कारण हुई है। स्थानीय डॉक्टरों का कहना है कि बाढ, भारी बारिश और जलभराव की समस्या के कारण आने वाले समय में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम की समस्या और बढ सकती है। 61 बच्चों की मौत के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और मंत्री आशुतोष टंडन एक बार फिर सवालों के घेरे में है।

हम आपको बता दें कि इस अस्पताल में 10-11 अगस्त को ऑक्सीजन की कमी के कारण 30 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। बीआरडी में लगातार हो रही बच्चों की मौत को लेकर अस्पताल प्रशासन और यूपी सरकार पर सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद सरकार ने जांच के आदेश दिए। इस मामले पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दी है। ज्ञात रहे कि समिति की रिपोर्ट के आधार पर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्र, उनकी पत्नी और इंसेफलाइटिस वार्ड के इंचार्ज डॉ कफील खान समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हो चुका है।

वहीं यूपी एसटीएफ ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को मंगलवार को कानपुर से गिरफ्तार कर किया है। अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के बाद दोनों पिछले काफी वक्त से फरार चल रहे थे।

Updated : 2017-08-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top