Home > Archived > योगी सरकार ने रक्षाबन्धन पर बहनों को दिया तोहफा, निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा

योगी सरकार ने रक्षाबन्धन पर बहनों को दिया तोहफा, निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा

योगी सरकार ने रक्षाबन्धन पर बहनों को दिया तोहफा, निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबन्धन पर प्रदेश की आधी आबादी को उ.प्र. परिवहन निगम की सभी बसों में निःशुल्क यात्रा का तोहफा प्रदान किया है। इसके तहत 06 अगस्त की रात बारह बजे से 07 अगस्त की रात बारह बजे तक बहनों को निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा गुरुवार को अपने सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर यूपीएसआरटीसी के विभिन्न बस डिपो और वाई-फाई समेत अन्य सेवाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में की। इन योजनाओं में प्रदेश के 66 जनपदों में 75 बस स्टेशनों पर वाई-फाई सेवा शुरू करने के साथ ही नए बस स्टेशनों, ऑटोमैटिक ट्रेस्टिक ट्रैक, कई जिलों में सारथी भवन और 10 बस स्टैंड पर वाटर एटीएम का शुभारंभ शामिल है।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में बरेली, कानपुर में ऑटोमेटिक टेस्टिंग ट्रैक का लोकार्पण किया। वाराणसी, इलाहाबाद, मेरठ, गाज़ियाबाद में सारथी भवन का लोकार्पण किया गया। इस दौरान उ.प्र. में तीन बस स्टेशनों का शिलान्यास किया गया, जबकि सात बस स्टेशनों का लोकार्पण किया गया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय ऐसा लग रहा था कि परिवहन का निजीकरण हो जायेगा लेकिन नई सरकार बनने के बाद सराहनीय काम किया गया। चुनौती से जूझते हुए एक टीम भावना से काम करते हुए परिवहन निगम ने अपने आपको वर्तमान की प्रतिस्पर्धा के अनुकूल बनाते हुए टेक्नोलॉजी से जोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अगर आज हम खुद को टेक्नोलॉजी से जोड़ नहीं सकते तो प्रतिस्पर्धा में नहीं टिक सकते। परिवहन निगम ने ऐसा कर दिखाया है। मैं परिवहन निगम और उनकी टीम को इसके लिए बधाई देता हूं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऑटोमैटिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक से प्रदेश को काफी मदद मिलेगी। आज दो ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक कानपुर और बरेली में शुरू हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे कौशल विकास के जरिए युवाओं को जोड़कर ड्राइविंग की ट्रेनिंग मुहैया कराई जाए ताकि वे कुशल चालक बन सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश परिवहन को आत्मनिर्भर व यात्रियों के लिए सुरक्षित बनाने के लिए हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं। यह ड्राइवर और कंडक्टर की जिम्मेदारी होनी चाहिए कि वह जिस बस में हैं, उसकी पूरी सफाई व मरम्मत हो। उन्होंने कहा कि यह भी व्यवस्था बने कि एक तय दूरी के बाद ड्राइवर और कंडक्टर को आराम मिले, उनके ड्यूटी ऑवर भी तय हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 करोड़ जनता की सेवा के लिए परिवहन निगम को हमेशा तैयार रहना है। पीपीपी मोड पर बस स्टेशनों का अच्छा निर्माण हो, सुरक्षा की व्यवस्था हो, शॉपिंग की अच्छी व्यवस्था हो। परिवहन निगम को अनुबंधित बसों को भी अपने साथ जोड़ना होगा, इस दिशा में प्रदेश सरकार भी सहयोग देगी।

Updated : 3 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top