Top
Home > Archived > तूफान से हुए विनाश के मंजर को देखने डोनाल्ड ट्रंप का टेक्सास दौरा कल

तूफान से हुए विनाश के मंजर को देखने डोनाल्ड ट्रंप का टेक्सास दौरा कल

तूफान से हुए विनाश के मंजर को देखने डोनाल्ड ट्रंप का टेक्सास दौरा कल

ह्यूस्टन/वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 13 वर्ष में अमेरिका में आए सर्वाधिक शक्तिशाली तूफान हार्वे से प्रभावित टेक्सास का मंगलवार को दौरा करेंगे। प्रशासन ने इस तूफान के मद्देनजर राहत एवं बचाव कार्य तेज कर दिए हैं। व्हाइट हाउस ने आज यह जानकारी दी। हार्वे तूफान कल जब टेक्सास पहुंचा तो वह विनाश का मंजर पीछे छोड़ गया।

हम आपको बता दें कि इस तूफान के अमेरिका की खाड़ी के तट पर पहुंचने के बाद से इलाके में भारी बारिश और तबाही की वजह से कम से कम पांच लोगों की मौत हुई है। प्रेस सचिव सारा हकाबी सैंडर्स ने कहा कि हम पर्याप्त प्रबंधों के लिए राज्य एवं सरकारी अधिकारियों से समन्वय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी संवेदनाएं पीडि़तों के साथ हैं और हम उनके लिए प्रार्थना करते रहेंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को ट्विटर पर संकेत दिया था कि वह उष्णकटिबंधीय तूफान हार्वे संबंधी स्थिति पर नजर रख रहे है। राष्ट्रपति ने आपदा से निपटने के लिए तैनात कर्मियों एवं सरकार के सभी स्तरों के बीच बेहतरीन समन्वय की सराहना की।

उन्होंने यह भी कहा कि वह जल्द ही ऐसे प्रबंध के साथ टेक्सास का दौरा करेंगे जिससे जारी राहत एवं बचाव अभियान में कोई बाधा पैदा नहीं हो। वह टेक्सास पर निकटता से नजर रखे हुए हैं और उन्होंने कैम्प डेविड के शीर्ष अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इस कांफ्रेंसिंग में उपराष्ट्रपति माइक पेंस और चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली ने भी हिस्सा लिया।

Updated : 2017-08-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top