Latest News
Home > Archived > भारतीय रेल : अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए अध्यक्ष

भारतीय रेल : अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए अध्यक्ष

भारतीय रेल : अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए अध्यक्ष
X

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने आज एक अहम फैसला करते हुए अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड का नया अध्‍यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है। लोहानी वर्तमान में एयर इंडिया के सीएमडी हैं। लोहानी अशोक मित्‍तल की जगह लेंगे। पांच दिन में दो रेल हादसों के चलते अशोक मित्‍तल ने इस्‍तीफा दे दिया था। उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। लोहानी इंडियन रेलवे मेकैनिकल सर्विस के ऑफिसर हैं। वो इससे पहले दिल्ली के डीआरएम भी रह चुके हैं। साथ ही आईटीडीसी के चेयरमैन पद भी संभाल चुके हैं। वे दिल्ली में रेल म्यूजियम के डायरेक्टर भी रह चुके हैं।

गौरतलब है कि औरैया के पास कैफियत एक्‍सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी इस्‍तीफे की पेशकश की है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें अभी रुकने को कहा है। सुरेश प्रभु ने बुधवार को ट्वीट में कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे और उन्होंने हादसों की पूरी नैतिक जिम्मेदारी ली, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें अभी इंतजार करने के लिए कहा है।

प्रभु ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'एक मंत्री के तौर पर तीन सालों में, मैंने रेलवे की बेहतरी के लिए अपना खून और पसीना बहाया है। पीएम के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में 2 दशकों की उपेक्षाओं को प्रणालीगत सुधारों के जरिए दूर करने की कोशिश की। जिसके कारण दो अभू​तपूर्व निवेश हुए और मील के पत्थर बने।'

Updated : 2017-08-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top