Home > Archived > यह रिकॉर्ड बनाने से पीछे रह गये धवन

यह रिकॉर्ड बनाने से पीछे रह गये धवन

यह रिकॉर्ड बनाने से पीछे रह गये धवन
X

दांबुला। बेहतरीन फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाबाद शतक और कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी की मदद से भारत ने श्रीलंकाई टीम की धज्जियां उड़ाकर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नौ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

बता दें कि मैच में शिखर धवन ने अपने कॅरियर की सबसे तेज शतकीय पारी खेली। उन्होंने केवल 71 गेंदों में अपना 11वां वनडे शतक पूरा किया। हालांकि इस दौरान वह केवल दो रन से ही भारत की ओर से वनडे में सबसे तेज शतक लगाने के वीरेन्द्र सहवाग के रिकॉर्ड से चूक गए।

विदित है कि सहवाग ने 2001 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलंबो में 69 गेंदों में शतक लगाया था। इससे पहले 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कानपुर में शिखर धवन ने 73 गेंदों पर शतक जड़ा था।

भारतीय टीम के सामने 217 रन का आसान लक्ष्य था और ऐसे में धवन ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को सबक सिखाने का अपना अभियान बरकरार रखा। टेस्ट शृंखला में दो शतक जडऩे वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 90 गेंदों पर 20 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 132 रन बनाए।

गौरतलब है कि कप्तान विराट कोहली (70 गेंदों पर नाबाद 82, दस चौके, एक छक्का) ने उनका अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 197 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने केवल 28.5 ओवर में 220 रन बनाकर पांच मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। यह धवन और कोहली के बीच हुई यह दूसरे विकेट के लिए श्रीलंका की धरती पर सबसे बड़ी साझेदारी है।

Updated : 21 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top