Home > Archived > भोपाल में होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भव्य स्वागत

भोपाल में होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भव्य स्वागत

भोपाल में होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भव्य स्वागत
X

भोपाल। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज आसियान युवा सम्मेलन में भाग लेने के लिए इन दिनों भोपाल के प्रवास पर हैं। उन्होंने बुधवार शाम को सीएम हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भोपाल में नागरिक अभिनंदन करेगी। इसके लिये बीसीसीआई से औपचारिक अनुमति ली जाएगी।

मुख्यमंत्री ने मिताली राज और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथी सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विश्वकप फाइनल में हारने के बावजूद पूरे देश ने भारतीय टीम के प्रदर्शन को जश्न की तरह मनाया। उन्होंने मिताली राज और अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की और कहा कि फाइनल मैच के आखिरी क्षण तक जीतने की पूरी उम्मीद थी। सभी सदस्यों ने आखिरी क्षण तक भरपूर प्रयास किये। चौहान ने कहा कि महिला क्रिकेट टीम ने महिला क्रिकेट को नई ऊंचाइयां दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से यह साबित कर दिया कि भारत की बेटियां अपनी प्रतिभा के बल पर हर क्षेत्र में सर्वोच्च स्थान हासिल करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि फाइनल में हारकर भी भारतीय बेटियों ने सबका दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि अभी सफलता के नये पड़ाव हासिल करना है।

चौहान ने मिताली राज को बताया कि मध्यप्रदेश ने खेलों को बढ़ावा देने के लिये काफी काम किया है और इसके फलस्वरूप यहां की खेल अकादमियों से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिला हॉकी टीम को भी पूरा प्रोत्साहन दिया जा रहा है। चौहान ने मिताली राज से कहा कि अभी आगे और बेहतर खेल का प्रदर्शन करना है। मिताली राज ने मध्यप्रदेश में खेल सुविधाओं की सराहना की और मुख्यमंत्री को इसके लिये धन्यवाद दिया।

Updated : 17 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top