Latest News
Home > Archived > भारत और चीन के बीच सीमा विवाद पर आज सर्वदलीय बैठक, कश्मीर सुरक्षा को लेकर विपक्ष से चर्चा करेगी सरकार

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद पर आज सर्वदलीय बैठक, कश्मीर सुरक्षा को लेकर विपक्ष से चर्चा करेगी सरकार

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद पर आज सर्वदलीय बैठक, कश्मीर सुरक्षा को लेकर विपक्ष से चर्चा करेगी सरकार
X


नई दिल्ली।
भारत और चीन के बीच चल रहे गतिरोध और जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात को लेकर केंद्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। ये बैठक आज शाम गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर आवास पर बुलाई गई है। बैठक में सरकार इन मुद्दों पर विपक्ष से चर्चा करेगी और सरकार की रणनीति से विपक्षी दलों को अवगत कराएगी। साथ ही इस बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद रहेंगी। दोनों बड़े मंत्री चीन के साथ सीमा विवाद और कश्मीर के हालात पर बात करेंगे। इस बैठक को सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले विपक्ष के साथ बेहतर तालमेल बनाने की सरकार की कोशिश माना जा रहा है।

हम आपको बता दें कि चीन के साथ सीमा पर जारी विवाद, जम्मू-कश्मीर के बिगड़ते हालात और अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला इन तीन मुद्दों पर विपक्ष संसद में सरकार को घेरने की कोशिश करेगा।

यह भी माना जा रहा है कि विपक्ष ही नहीं, एनडीए सरकार में शामिल बीजेपी के सहयोगी दल भी चीन विवाद और कश्मीर जैसे मुद्दों को संसद में उठा सकते है। शायद यही वजह है कि सभी दलों के प्रमुख नेताओं को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नाम से न्योता भेजकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर बैठक बुलाई गई है। बैठक में सुषमा स्वराज खुद डोकलाम सीमा विवाद पर अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी सभी दलों को देंगी।

सूत्रों ने बताया कि सरकार की ये बैठक संसद के 17 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले अहम मुद्दों पर विपक्ष के साथ बेहतर तालमेल बनाने की कोशिश के तहत बुलाई गई है। सुहासिनी हैदर का कहना है कि भारत सरकार ने कोई विस्तृत ब्रीफिंग नहीं की है। विपक्ष ने मांग की है बताया जाए चीन के साथ क्या हो रहा है। वरना ये मुद्दा संसद के सत्र में छा जाएगा। सुहासिनी हैदर ये भी मानती हैं कि चीन के साथ मौजूदा तनाव एक ऐसे नाज़ुक मोड़ पर है, जिसमें हालात कोई भी मोड़ ले सकता है।

Updated : 2017-07-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top