Home > Archived > पीएम मोदी ने राज्यों को केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

पीएम मोदी ने राज्यों को केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

पीएम मोदी ने राज्यों को केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का दिया आश्वासन
X


नई दिल्ली।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वाेत्तर के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति पर चिंता व्यक्त की और केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का वादा किया।

हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू से व्यक्तिगत रूप से राहत एवं बचाव कार्य का निरीक्षण करने और हरसंभव मदद सुगम बनाने को कहा है। मोदी ने कहा कि उन्होंने बाढ़ की स्थिति पर अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू तथा दिल्ली एवं राज्यों के अधिकारियों से बात की।

उन्होंने मासिक प्रो एक्टिव गवर्नेस एंड टाइमली इम्पलीमेंटेशन प्रगति के दौरान पूर्वाेत्तर राज्यों में बाढ़ और अन्य प्राकृतिक आपदाओं से उत्पन्न स्थिति की भी समीक्षा। प्रगति एक मल्टी मॉडल प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से वह राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों से टेली कान्फ्रेंसिंग कर वार्ता करते हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि उन्होंने सभी राज्यों को केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। उल्लेखनीय है कि अरूणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले में भारी वर्षा के कारण हुए भूस्खलन में कल पांच लोग मारे गए थे और नौ लोग लापता हो गए। मोदी ने ट्वीट किया, पूर्वाेत्तर के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर मैं चिंतित हूं । मैं बाढ़ के कारण प्रभावित लोगों की पीड़ा को समझता हूं।
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, पूरा देश इस समय पूर्वाेत्तर के लोगों के साथ खड़ा है। केंद्र सरकार स्थिति को सामान्य बनाने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन देती है। असम में भी बाढ़ के कारण स्थिति खराब हुई है तथा इसके कारण छह और लोगों की मौत हो गई।

Updated : 13 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top