Home > Archived > परिजनों ने लगाए आरोप, दो दिन पहले ही हो चुकी थी मृत्यु

परिजनों ने लगाए आरोप, दो दिन पहले ही हो चुकी थी मृत्यु

परिजनों ने लगाए आरोप, दो दिन पहले ही हो चुकी थी मृत्यु
X

शव का कराया पोस्टमार्टम, मामला निजी अस्पताल का

ग्वालियर, न.सं.। शहर में संचालित निजी अस्पतालों में इन दिनों मरीजों से उपचार के नाम पर जमकर मोटी रकम वसूली जा रही है, लेकिन उसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग नींद में है। जिसका एक मामला विगत दिवस झांसी रोड़ स्थित आयुष्मान हॉस्पीटल में सामने आया था। जिसको लेकर अब परिजनों ने आरोप लगाए हंै कि मरीज दो दिन पहले ही मर चुका था, इसलिए अब बुधवार को शव का पोस्टमार्टम किया गया। जानकारी के अनुसार 16 जून को कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जमालपुर में हुए पारिवारिक झगड़े में गम्भीर घायल हुए मूलचन्द्र पुत्र रघुनाथ रैकवार को ग्वालियर के आयुष्मान अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था। मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनका मरीज दो दिन पहले ही मर चुका था, उसके बाद अस्पताल सिर्फ पैसे बढ़ाने के लिए शव को अस्पताल में रखे हुए थे। इसी के चलते परिजन मृतक मूलचन्द के शव को जयारोग्य लेकर पहुंचे और पोस्टमार्टम कराया।

जयारोग्य में भी नहीं पहुंचे चिकित्सक

मृतक के परिजन लालू ने बताया कि जब मरीज को अस्पताल के आईसीयू से बाहर निकाला तो बहुत बुरी दुर्गंध आ रही थी और शरीर भी नीला पड़ चुका था। लेकिन हम उसके बाद भी मरीज को वेन्टीलेटर वाली एम्बूलेंस से जयारोग्य लेकर पहुंचे, लेकिन जयारोग्य में भी कोई चिकित्सक मरीज को देखने नहीं आया। इसी बीच एम्बूलेंस मे बैठे स्टाफ ने बताया कि मूलचन्द्र की मृत्यु हो गई है।

अस्पताल प्रबंधन ने कराई एम्बूलेंस की व्यवस्था

पोस्टमार्टम के बाद जब शवगृह के चिकित्सकों ने शव को ले जाने की बात कही तो परिजनों के पास इतने पैसे भी नहीं थे, कि वह शव को घर तक ले जा सकें। लेकिन इसी बीच लालू सहायक अधीक्षक के पास पहुंचा और अपनी परेशानी बताई। जिस पर सहायक अधीक्षक डॉ. जितेन्द्र नरवरिया ने शव ले जाने के लिए एम्बूलेंस की व्यवस्था कराई।

सीएमएचओ करते हैं सिर्फ दिखावे की कार्रवाई

शहर में संचालित निजी अस्पतालों में आए दिन मरीजों को लूटने के मामले सामने आते हैं, जिन पर छापेमार कार्रवाई भी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा की जाती है। लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ नोटिस जारी किया जाता है। जिसके चलते अब निजी अस्पताल संचालक खुले आम मरीजों को बेहतर उपचार की बात कह कर लूटने में लगे हुए हैं।

Updated : 22 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top