Top
Home > Archived > ड्रीम वैली महाविद्यालय ने शुरू किया कॉलेज चलो अभियान

ड्रीम वैली महाविद्यालय ने शुरू किया कॉलेज चलो अभियान

ड्रीम वैली महाविद्यालय ने शुरू किया कॉलेज चलो अभियान


ग्वालियर। उच्च शिक्षा ग्रहण करने व महाविद्यालयों में प्रवेश के अनुपात को बढ़ाने के उद्देश्य से उच्च शिक्षा विभाग की ओर से कॉलेज चलो अभियान की शुरूआत की गई है।

इसी दिशा में ड्रीम वैली महाविद्यालय की ओर से भी गांव-गांव जाकर 12वीं पास विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके पालकों को भी उच्च शिक्षा का महत्व समझाया जा रहा है तथा आरक्षित वर्गों के विद्यार्थियों को मध्यप्रदेश शासन की ओर से दी जाने वाली छात्रवृत्ति सुविधा की भी जानकारी दी जा रही है, जिससे वह भी उच्च शिक्षा ग्रहण कर अपना उज्जवल भविष्य बना सकें। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एम.के. सोलंकी ने बताया कि कॉलेज चलो अभियान का मुख्य उद्ेदश्य 12वीं उत्तीर्ण शत प्रतिशत विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए कॉलेजों में प्रवेश लेने हेतु प्रेरित करना है।

महाविद्यालय के निर्देशक अनुपम राठौर ने बताया कि सरकार द्वारा अनारक्षित या सामान्य श्रेणी में आने वाले गरीब तथा प्रतिभावान विद्यार्थियों को भी उच्च शिक्षा में प्रवेश के लिए आर्थिक रूप से सहयोग ड्रीम वैली कॉलेज की ओर से किया जाता है, जिससे उनके सपनों को साकार करने में कोई आर्थिक तंगी बाधा न बन सके। इस अभियान की पूर्ति के लिए अलग अलग क्षेत्रों के लिए कई टीमें गठित की गई हैं।

Updated : 2017-06-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top