Top
Home > Archived > दो पेट्रोल पम्पों पर छापा, एक में मिली अनियमितता

दो पेट्रोल पम्पों पर छापा, एक में मिली अनियमितता

छापमार कार्यवाही से मचा हड़कम्प

झांसी। पेट्रोल व डीजल की ठगी करने वाले पेट्रोल पम्पों पर शासन द्वारा कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश होते ही प्रशासन द्वारा एक टीम गठित की गई। जिसमें सिटी मजिस्टे्रट सहित अन्य अधिकारी शहर में मौजूद पेट्रोल पम्पों की जांच करेंगें।

इसके लिये प्रशासन के अधिकारियों ने शासन के निर्देश पर अभियान शुरु कर दिया व शहर में बने पेट्रोल पम्पों की जांच सख्ती के साथ शुरु की गई। जिसमें भारत पेट्रोल पम्प व प्रमोद पेट्रोल पम्प पर टीम ने छापा मारा, जिसमें देखा गया कि भारत पेट्रोल पम्प बस स्टैण्ड स्थित में एक पेट्रोल की मशीन में पेट्रोल नोजल में कमी पायी गई जिससे पेट्रोल कम निकलने की संभावना जतायी गई।
हालांकि इस मामले में टीम के साथ उक्त कार्य के विशेषज्ञों ने उक्त टैंक को जांच उपरांत के बाद भी उस टैंक को कार्य में लाया जाएगा, तब तक टैंक को यथास्थिति रोक दिया गया है।

प्रमोद पेट्रोल पम्प पर पहुंची टीम को फिलहाल कोई अनियमितता नहीं मिली, लेकिन अधिकारियों की इस पहल से अन्य पेट्रोल पम्पों के संचालकों में हड़कम्प मच गया है।

जनता के साथ पेट्रोल की खरीददारी में पेट्रोल कम देने वाले पेट्रोल पम्पों पर अब प्रशासन की नजर कड़ी हो गई है। साथ-साथ सरकार ने प्रदेश के कई पेट्रोल पम्पों पर जो छापामार अभियान चलाया और इसके दौरान पेट्रोल के कन्टेनरों में इलेक्ट्रानिक चिप पाये जाने का मामला संज्ञान में आया, जिसके चलते जनता से ठगी करने वाले प्रत्येक पेट्रोल पम्पों पर शासन का अभियान चलाया जाएगा व अनियमितता पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही भी की जाएगी।

छापामार कार्यवाही में सिटी मजिस्टे्रट, जिलापूर्ति अधिकारी व पेट्रोल संबंधित अन्य विशेषज्ञ एवं मशीन के विशेषज्ञ सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

Updated : 2017-05-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top