Latest News
Home > Archived > भारतीय दूतावास के पास कार बम विस्फोट, 80 लोगों की मौत

भारतीय दूतावास के पास कार बम विस्फोट, 80 लोगों की मौत

भारतीय दूतावास के पास कार बम विस्फोट, 80 लोगों की मौत
X

नई दिल्ली| अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार सुबह जबरदस्त कार बम विस्फोट होने की खबर है। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट भारतीय दूतावास के पास हुआ। अफगान स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इस हमले में कम से कम 80 लोगों की मौत हुई जबकि 350 से ज्यादा लोग घायल है। अफगान मीडिया के अनुसार, इस धमाके में भारतीय दूतावास के सभी अधिकारी सुरक्षित हैं। विस्फोट से भारतीय दूतावास के भवन की खिड़कियों को थोड़ा नुकसान पहुंचा है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह धमाका वजीर अकबर खान इलाके के पास हुआ है। इस हमले का मकसद ईरानी दूतावास को निशाना बनाना था। विस्फोट वाली जगह से भारतीय दूतावास कुछ दूरी पर है। अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है। स्पेन दौरे में गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काबुल में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की और कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने वाली ताकतों को हराने की आवश्यकता है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि काबुल में हुये जबरदस्त बम विस्फोट में भारतीय दूतावास के किसी भी कर्मचारी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। काबुल में विदेशी दूतावासों वाले इलाके में आज हुये कार बम विस्फोट के कुछ ही देर बाद स्वराज ने ट्वीट किया, 'भगवान का शुक्र है कि काबुल में हुये विस्फोट में भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं।'

Updated : 2017-05-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top