Top
Home > Archived > अयोध्या मामला: सीबीआई विशेष अदालत का आदेश, आडवाणी-जोशी और उमा भारती 30 मई को हों पेश

अयोध्या मामला: सीबीआई विशेष अदालत का आदेश, आडवाणी-जोशी और उमा भारती 30 मई को हों पेश

अयोध्या मामला: सीबीआई विशेष अदालत  का आदेश, आडवाणी-जोशी और उमा भारती 30 मई को हों पेश


अयोध्या के विवादित ढांचा को ढ़हाए जाने के आराधिक मामले की सुनवाई कर रही लखनऊ की विशेष अदालत ने गुरुवार को बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती को 30 मई को कोर्ट में पेश होने को कहा है। अदालत बीजेपी के इन सभी नेताओं पर आरोप तय करना चाहती है इसलिए इन्हें कोर्ट में हाजिर रहने को कहा है।

विशेष अदालत ने विनय कटियार, साध्वी ऋतम्भरा और विष्णु हरि डालमिया को भी 30 मई की सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश रहने का आदेश दिया है। विशेष अदालत आज महंत नृत्य गोपाल दास, महंत राम विलास वेदांती, बैकुंठ लाल शर्मा उर्फ प्रेमजी, चंपत राय बंसल, धर्मदास व डा़ सतीश प्रधान के खिलाफ आरोप तय करेगी। अदालत ने इस मामले में पहले एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी अतंभरा व विष्णु हरि डालमिया को 26 मई को पेश होने को कहा था।

मामले के एक आरोपी डॉ. सतीश प्रधान हाजिर हुए और जमानत की मांग की। विशेष जज सुरेंद्र कुमार यादव ने प्रधान को न्यायिक हिरासत में लेते हुए उनकी जमानत अर्जी मंजूर कर ली। उन्हें 20 हजार की एक जमानत व इतनी ही धनराशि का निजी मुचलका दाखिल करने पर रिहा करने का आदेश दिया।

Updated : 2017-05-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top