Home > Archived > पाक को करारा जवाब देकर सेना ने देश का गौरव बढ़ाया

पाक को करारा जवाब देकर सेना ने देश का गौरव बढ़ाया

पाक को करारा जवाब देकर सेना ने देश का गौरव बढ़ाया
X



नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह ने नौशेरा इलाके में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना की कड़ी कार्रवाई को देश का गौरव और स्वाभिमान बढ़ाने वाला कदम करार देते हुए कहा कि इस बहादुरी के लिए हम सेना के ऋणी रहेंगे। उन्होंने कहा कि सेना ने कश्मीर में सीमा पार से घुसपैठ को बढ़ावा दे रही पाकिस्तानी सेना को करारा जवाब देकर साबित कर दिया है कि वह विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेनाओं में से एक है।

केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को यहां एक सवाल के जवाब में कहा कि नौशेरा की घटना देश के लिए बड़े सौभाग्य और गौरव की बात है। विशेषकर ऐसे समय में जहां पर कुछ तत्वों के माध्यम से ऐसा वातावरण बनाने का प्रयास हो रहा था कि मानो लगे जो बुलंदी से भारत को गाली देता है उसी की चर्चा होती है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से कहीं न कहीं भारत के प्रति आस्था रखने वाले लोगों को कहीं न कहीं निराशा का सामना करना पड़ता था| इस तरह की घोषणा होने से हमारा गौरव व स्वाभिमान में वृद्धि हुई है और भारतीय सेना के प्रति हम सदा ऋणी हैं।

जम्मू कश्मीर में गत 9 अप्रैल को एक पत्थरबाज को जीप के आगे बांधकर मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने वाले मेजर को सेना की तरफ से सम्मानित करने की घटना पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से मेजर नितिन गोगोई को सम्मानित करने का काम हुआ है इसके माध्यम से भारतीय सेना के प्रति हमारा आभार प्रकट करने का छोटा विनम्र सा प्रयास है। उन्होंने कहा कि जब से इस सम्मान की घोषणा हुई है इनके प्रदेश और गांव में इतने हर्ष और गौरव का माहौल है। उन्हें लगता है कि उनके में से ही एक युवा ने जाकर सारे देश का आदर व मान बढ़ाया है।

Updated : 24 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top