Home > Archived > यूपी के उन्नाव में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे

यूपी के उन्नाव में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे

यूपी के उन्नाव में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 11  डिब्बे पटरी से उतरे
X

उन्नाव। लोकमान्य तिलक एसी स्पेशन ट्रेन के 11 डिब्बे उन्नाव में रविवार दोपहर पटरी से उतर गए। लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस उन्नाव स्टेशन पर पलटते बची। ट्रेन के 11 कोच पटरी तोड़ते हुए नीचे उतर गए। ट्रेन इतनी तेजी से लहरायी कि प्लेटफार्म का लम्बा हिस्सा उसके टकराने से क्षतिग्रस्त हो गया। यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी, ट्रेन रुकते ही घबराए यात्री बाहर आ गए। दुर्घटना का कारण पटरी मे गड़बड़ी बताई जा रही है।

कोच बी2 से बी11 और एक पेंट्रीकार पटरी से जैसे ही उतरे वहां जोरदार आवाज हुई जिसे सुनकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद कुछ यात्री जान बचाने को चलती ट्रेन से भी कूदने लगे। ट्रेन के पटरी से उतरने की सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई।

कानपुर से छूटने के बाद से ही गंगाघाट, मगरवारा के साथ उन्नाव स्टेशन पर ट्रेन को रन थ्रू सिग्नल दिया गया था। उन्नाव स्टेशन से ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर तीन से गुजर रही थी। आधे से अधिक प्लेटफॉर्म का पार कर लेने के बाद तेज आवाज के साथ इंजन और उसके पीछे के डिब्बे पटरी से उतर गए।

गनीमत रही कि डिरेल हुए डिब्बे प्लेटफॉर्म के सहारे टिक गए। प्लेटफॉर्म जरूर टूटा पर बड़ा हादसा टल गया। डिब्बे पटरी से उतरने के चलते डाउन ट्रैक तहस-नहस हो गया। पीछे आ रही गाड़ियों को रोक दिया गया।

Updated : 21 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top