Home > Archived > भारत-बांग्लादेश के बीच 22 समझौते, 4.5 अरब डॉलर की मदद देगा भारत

भारत-बांग्लादेश के बीच 22 समझौते, 4.5 अरब डॉलर की मदद देगा भारत

भारत-बांग्लादेश के बीच 22 समझौते, 4.5 अरब डॉलर की मदद देगा भारत
X

नई दिल्ली। बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच शनिवार को हैदराबाद हाउस में बाइलेट्रल मीटिंग हुई। इस दौरान दोनों देशों के बीच 22 समझौते हुए जिनमें डिफेंस, सिक्युरिटी और सिविल न्यूक्लियर सेक्टर शामिल हैं। समझौते से पहले कोलकाता से खुलना तक बस सर्विस और एक पैसेंजर ट्रेन के ट्रायल को हरी झंडी दिखाई गई। प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना का स्वागत कर आभार जताया। इसके बाद दोनों देशों की ओर से ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी किया गया।

पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश के साथ दोस्ती का एक सुनहरा दौरा शुरू हुआ है। साथ ही उन्होनें कहा कि हम नए क्षेत्रों मसलन टेक्नोलॉजी में एक-दूसरे को सहयोग करना चाहते है। साथ ही सिविल न्यूक्लियर एनर्जी समेत कई चीजों में एकसाथ आगे बढेंगे। पीएम मोदी नेकहा कि बांग्लादेश और भारत को साथ मिलकर आतंकवाद का मुकबला करने की जरूरत है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि शेख हसीना की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी हम सभी के लिए आदर्श है।

मोदी ने कहा कि भारत ने हमेशा बांग्लादेश की समृद्धि के लिए सहयोग किया, ताकि दोनों देशों के बीच बेहतर तालमेल बने। पीएम मोदी ने बांग्लादेश के लिए 4.5 बिलियन डॉलर लाइन ऑफ क्रेडिट का ऐलान किया। मोदी बोले कि आर्थिक मुद्दों पर भारत बांग्लादेश के साथ कदम मिलाकर आगे बढना चाहता है।

Updated : 8 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top