Latest News
Home > Archived > बॉलीवुड के जानेमाने निर्माता-निर्देशक सुनील दर्शन ने कहा- अपनी अगली फिल्म की शूटिंग ग्वालियर में करूंगा

बॉलीवुड के जानेमाने निर्माता-निर्देशक सुनील दर्शन ने कहा- अपनी अगली फिल्म की शूटिंग ग्वालियर में करूंगा

बॉलीवुड के जानेमाने निर्माता-निर्देशक सुनील दर्शन ने कहा- अपनी अगली फिल्म की शूटिंग ग्वालियर में करूंगा
X

ग्वालियर| शासन-प्रशासन यदि सहयोग करें, तो में अपनी अगली फिल्म की शूटिंग ग्वालियर में करूंगा। मुंबई में मेंने फिल्म निर्माण की बारीकियां सीखीं, लेकिन मध्यप्रदेश से मेरी पहचान बनी। ग्वालियर से भी मेरा गहरा नाता रहा है। यह कहना है बॉलीवुड के जानेमाने निर्माता-निर्देशक सुनील दर्शन का जिन्होंने ग्वालियर में अल्पप्रवास के दौरान मीडिया से चर्चा की।

सुनील दर्शन ने बताया कि 14 वर्ष पहले वे ग्वालियर आए थे, तब से ग्वालियर शहर काफी सुंदर हो गया है। सड़के पहले से चौड़ी और सुंदर हो गई हैं। फिल्म की शूटिंग के लिए यहां दर्शनीय स्थलों की कमी नहीं हैं। पहले यहां एयर कनेक्टिविटी नहीं थी, लेकिन अच्छी बात यह है कि अब ग्वालियर हवाई सेवा से जुड़ चुका है, जिससे निश्चित तौर पर फिल्मकार भी यहां काम करने में रूचि लेंगे। उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन यदि सहयोग करे तो वे यहां जरूर फिल्म बनाना चाहेंगे।

शूटिंग की स्वीकृति तकलीफदेह:- सुनील दर्शन ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि हमारे देश में शूटिंग के लिए स्वीकृति लेना बहुत ही तकलीफदेह काम है। उन्होंने बताया कि इस वजह से फिल्मकार भारत से ज्यादा विदेशों में शूटिंग करना पसंद करते हैं। सुनील दर्शन ने कहा कि फिल्मों में तकनीकी तो काफी बढ़ गई है, लेकिन फिल्मों में संस्कृति और रीति- रिवाज पीछे छूटते जा रहे हैं। हमें अपनी संस्कृति और पुरातत्व को सहेजकर रखना होगा। उन्होंने स्वीकार किया कि पायरेसी से सिनेमा उद्योग का भारी नुकसान हो रहा है

नए लोगों को देता हूं मौका:- सुनील दर्शन ने कहा कि जो आज हिंदी सिनेमा के स्टार हैं, उन्हें फिल्मों में काम दे चुके हैं , जबकि ये लोग उनकी काबिलियत को पहचानते तक नहीं थे। अब मैं ऐसे नए कलाकारों को मोका देता हूं, जो किरदार में फिट बैठे। नए कलाकारों को लेकर उन्होंने कहा कि पहले से अब काम पाना आसान हो गया है। पहले सिर्फ फिल्मों का ही सहारा होता था, लेकिन अब टीव्ही इंडस्ट्री इतनी बढ़ चुकी है कि बहुत लोगों को काम आसानी से मिल जाता है।

बेटे को लांच करने की तैयारी
एक हसीना थी, एक दीवाना था ,सुनील दर्शन की आगामी रोमांटिक मिस्ट्री फिल्म है जो जून माह में रिलीज होने की संभावना हैं। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में शिव दर्शन को इसलिए मौका नहीं दे रहा हूं कि वो मेरा पुत्र है, बल्कि इसलिए मौका दे रहा हूं कि वो बहुत योग्य है। उसके साथ नताशा फर्नाडीज की भी यह पहली फिल्म होगी। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि उक्त फिल्म का संगीत लोगों को जरूर पसंद आएगा। उन्होंने बताया कि उनके पसंदीदा अभिनेता सुपरस्टार अमिताभ बच्चन हैं। इस मौके पर कैलाश टॉकीज के संचालक दिनेश अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Updated : 2017-04-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top