Home > Archived > आतंकवाद एक 'महामारी' जिससे हर देश प्रभावित : अंसारी

आतंकवाद एक 'महामारी' जिससे हर देश प्रभावित : अंसारी

आतंकवाद एक महामारी जिससे हर देश प्रभावित : अंसारी
X

नई दिल्ली| उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने आतंकवाद को 'महामारी' करार दिया है, जिसने हर देश और समाज को प्रभावित किया है। अर्मेनिया और पोलैंड की यात्रा से लौटते वक्त पत्रकारों से बातचीत में अंसारी ने कहा कि प्रत्येक देश ने आतंकवाद की समस्या का कम या ज्यादा सामना किया है, लेकिन कुछ देशों ने आतंकवाद को परिभाषित करने में कानूनी पेचीदगियों को प्रतिबद्धता (आतंकवाद से मुकाबले की) से बचने के बहाने के रूप में इस्तेमाल किया।

अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर व्यापक समझौते (सीसीआईटी) को स्वीकार किए जाने के सवाल पर उन्होंने उक्त बात कही। यात्रा को फलदायी बताते हुए उप राष्ट्रपति ने कहा कि अर्मेनिया और पोलैंड मित्र देश हैं और हम आपसी सहयोग के मुद्दों में सुधार लाने में सक्षम हैं। अंसारी ने कहा कि दोनों देशों का ध्यान मुख्य रूप से तीन क्षेत्रों पर केंद्रित है, ये हैं स्वच्छ कोयला खनन तकनीक, कृषि उत्पाद व तकनीक और रक्षा सहयोग।

उप राष्ट्रपति ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यस्था पोलैंड को 'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम से जुड़ने का सुझाव दिया। उससे कहा कि सिर्फ विक्रेता बनने की बजाए वह भारत स्थित विक्रेता बने तो उसे अतिरिक्त फायदा होगा। उनके सुझाव पर पोलैंड ने बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। पोलैंड ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता के दावे का भी समर्थन किया।

Updated : 2017-04-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top