Home > Archived > प्रधानमंत्री मोदी के फैन हुए माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, जमकर की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी के फैन हुए माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, जमकर की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी के फैन हुए माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, जमकर की तारीफ
X

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। साथ ही बिल गेट्स ने मोदी सरकार के द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी काफी सराहना की है। बिल गेट्स ने एक ब्लॉग में लिखा कि पिछले तीन वर्षों में स्वच्छता और खुले में शौच को लेकर मोदी के ओर से उठाए गए कदम काफी सराहनीय हैं। बिल गेट्स ने लिखा कि पीएम मोदी ने ऐसी समस्या को उठाया है जिनके बारे में हम सोचना भी पसंद नहीं करते।

साथ ही बिल गेट्स ने लिखा कि पिछले तीन सालों में पीएम मोदी ने जन स्वास्थ्य को लेकर जो साहसिक टिप्पणी की है, वह अभी तक किसी भी निर्वाचित सदस्य ने नहीं कही। साथ ही उन्होनें बताया कि मोदी की साहसिक टिप्पणी का असर अब दिखने भी लगा है। बिल गेट्स ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिए गए मोदी के भाषण का अंश भी ब्लॉग में डाला है।

भाषण का अंश डालते हुए बिल गेट्स ने लिखा कि हम 21वीं सदी में रह रहे हैं, क्या हमें कभी इस बात को लेकर तकलीफ महसूस हुई कि हमारी माताएं और बहनें खुले में शौच करने को मजबूर हैं?
गांव की गरीब महिलाएं रात के अंधेरे का इंतजार करती हैं ताकि वे शौच के लिए जा सकें। बिल गेट्स ने लिखा कि अब तक किसी भी बडे नेता ने इस तरह के मुद्दे नहीं उठाए हैं जो कि पीएम मोदी ने उठाए हैं।

बिल गेट्स ने आगे लिखा कि पीएम मोदी ने सिर्फ भाषण ही नहीं दिया बल्कि उस पर काम भी किया है। ज्ञातव्य है कि मोदी सरकार लगातार स्वच्छता के मुद्दे पर ध्यान दे रही है। पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार खुले में शौच को खत्म करने को लेकर तेज अभियान छेड़ा है।

Updated : 26 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top