Home > Archived > फिक्की मीट में बोले आचार्य बालकृष्ण, ग्लोबल होगा पतंजलि

फिक्की मीट में बोले आचार्य बालकृष्ण, ग्लोबल होगा पतंजलि

फिक्की मीट में बोले आचार्य बालकृष्ण, ग्लोबल होगा पतंजलि
X

नई दिल्ली। योगगुरु बाबा रामदेव के मार्गदर्शन में चल रहे पतांजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने अपने उत्पादों को वैश्विक बाजार में उतारने की फैसले को फिर दोहराया। फिक्की द्वारा आयोजित फूड बायर-सेलर मीट में आचार्य बालकृष्ण ने ये घोषणा की।

उन्होंने कहा कि पतांजलि आयुर्वेद खाद्य पदार्थों में मिलावट का हमेशा से विरोधी रहा है और हमारी कोशिश है कि हम देश ही नहीं विदेश में बसे लोगों को भी शुध्द, गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ मुहैया कराएं। पतांजलि आयुर्वेद पहले से ही दुनिया के कई देशों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा चुकी है।

फिक्की ने 'फूड बायर-सेलर मीट' के जरिए भारतीय फूड इंडस्ट्री को वैश्विक बाजार के सामने रखने की कोशिश की है। दो दिन चलने वाली इस मीट में बड़ी संख्या में भारतीय खाद्य उत्पादों के विदेशी खरीददार पहुंचे। सऊदी अरब, दुबई, कुवैत, कतर, बहरीन, ओमान, वियतनाम, मलेशिया, बांग्लादेश, ईरान, मिश्र सहित कई यूरोपीय और अफ्रीकी देशों से भी भारतीय खाद्य पदार्थों के विदेशी खरीददार आए। फिक्की के मुताबिक 1500 से भी ज्यादा कंपनियों ने इस मीट में शिरकत की है। इन दो दिन में यहां करीब 100 करोड़ रुपये के बिजनेस होने का अनुमान हैं।

Updated : 20 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top