Home > Archived > यूपी में राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायल

यूपी में राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायल

यूपी में राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायल
X

नई दिल्ली। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने उत्तर प्रदेश में रामपुर के निकट राज्य रानी एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने की घटना के शनिवार को जांच के आदेश दिए। प्रभु ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर तीव्र गति से राहत एवं बचाव अभियान चलाए जाने के लिए कहा है।

रेल मंत्री ने ट्वीटर पर कहा कि इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए है और यदि कोई लापरवाही हुई है तो इसके दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वे व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर बनाये हुए है। वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के लिए कहा गया है। मेरठ से लखनऊ आ रही सुपरफास्ट राज्यरानी एक्सप्रेस शनिवार सुबह आठ बजकर 15 मिनट पर पटरी से उतर गयी थी। रेलवे ने राज्य रानी एक्सप्रेस रेल दुर्घटना में घायल हुए लोगों को 50,000 रूपए बतौर मुआवजा देने का ऐलान किया।

मेरठ से लखनऊ जा रही राजरानी इंटरसिटी एक्सप्रेस रामपुर के पास पटरी से उतर गई है। हादसा रामपुर के कोसी पुल के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। हालांकि बोगियों के पटरी से उतरने का कारण अभी तक साफ नहीं हो पाया है। हादसे में कुछ लोगों के हल्की चोटें आई हैं। इसके बाद यात्रियों में दहशत फैल गई, जिसके बाद लोग ट्रेन से बाहर आकर खड़े हो गए। बताया जा रहा है कि लोगों को उनके स्टेशन तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। हालांकि अभी तक रेलवे की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

Updated : 15 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top