Top
Home > Archived > सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग गिरने पर होगी कार्रवाई: कलेक्टर

सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग गिरने पर होगी कार्रवाई: कलेक्टर

सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग गिरने पर होगी कार्रवाई: कलेक्टर

ग्वालियर। सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से आईं शिकायतों के निराकरण की ग्रेडिंग में कदापि गिरावट न आए। इसके लिये संबंधित विभागों के एल-वन व एल-टू स्तर के अधिकारी और जिला स्तरीय अधिकारी जवाबदेह होंगे। इसके निर्देश कलेक्टर डॉ. संजय गोयल ने अंतरविभागीय समन्वय बैठक में दिए। उन्होंने जिन विभागों की साप्ताहिक ग्रेडिंग में गिरावट आई है उनके एल-वनव एल-टू स्तर के अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने को कहा है।

बैठक में कलेक्टर डॉ. गोयल ने स्पष्ट किया कि किसी भी स्तर पर सीएम हेल्पलाइन के आवेदन लंबित होने पर प्राथमिक जवाबदेही संबंधित एल-वनधिकारी की ही है। इसलिये एल-वन स्तर के अधिकारी शिकायतकर्ता से फोन पर संपर्क कर उन्हें निराकरण की जानकारी दें, ताकि शिकायतकर्ता संतुष्ट हो सकें। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों को भी हिदायत दी कि वे अपने अधीनस्थ एल-वनकारियों को सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करने के लिये साफ तौर पर ताकीद करें।

डॉ.गोयरामीण व शहरी क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था पर सतत निगरानी रखने पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि जरूरत के मुताबिक तत्परता से हैण्डपम्प व नल-जल योजनाओं का संधारण करें। कलेक्टर ने पीएचई के अधिकारियों को आगाह करते हुए कहा कि इसमें किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं होगी। बैठक में अपर कलेक्टर रूचिका चौहान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीरज कुमार सिंह व अपर जिला दण्डाधिकारी शिवराज वर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Updated : 2017-04-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top