Home > Archived > ईवीएम मुद्दे को लेकर विपक्ष ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

ईवीएम मुद्दे को लेकर विपक्ष ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

ईवीएम मुद्दे को लेकर विपक्ष ने राष्ट्रपति से की मुलाकात
X

नई दिल्ली। ईवीएम मुद्दे को लेकर बुधवार को विपक्ष ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर चुनाव प्रक्रिया से ईवीएम को हटाकर बैलेट पेपर को दोबार प्रचलन में लाने की मांग की है। राष्ट्रपति से मिलने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद 16 पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल मंडल के साथ पहुंचे। राष्ट्रपति के सामने विपक्ष ने ईवीएम मुद्दा रखते हुए कहा कि हाल में ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों ने चुनावी प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए हैं, ऐसे में चुनाव प्रक्रिया से अब ईवीएम को हटा देना चाहिए।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, हम लोगों ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर ईवीएम से हो रही समस्याओं को रखा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने ईवीएम विवाद पर एकजुट होकर काम करने की रणनीति बनाई है, गौरतलब है कि विपक्ष लगातार यूपी चुनाव के बाद से ईवीएम को प्रक्रिया से हटाने की मांग कर रहा है।

वेंकैया ने विपक्ष के मुद्दे को बताया निराधार- राष्ट्रपति से विपक्ष के मिलने और चुनाव में ईवीएम के इस्तेमाल को रोकने को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने निराधार बताया है, उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई और विषय नहीं है, विपक्ष बेतुके आरोप लगा रहा है। हर समय विपक्ष नए मुद्दे ढूंढता रहता है। वेंकैया ने कहा कि हार से बौखलाया विपक्ष इस वक्त गलत सूचनाओं के आधार पर कैंपेन कर रहा है जिसमें वह सफल नहीं हो सकेगा।

Updated : 2017-04-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top