Latest News
Home > Archived > भारत विकास परिषद ने मनाई महावीर जयंती

भारत विकास परिषद ने मनाई महावीर जयंती

मथुरा। सृजन संस्था के तत्वावधान में भारत विकास परिषद ने कुष्ठ रोग से प्रभावित माता-पिता के स्वस्थ बच्चों के साथ भगवान महावीर की जयंती मनाई।

महावीर जयंती के उपलक्ष्य में परिषद के पदाधिकारियों ने डैम्पियर नगर स्थित सृजन संस्था के तत्वावधान में बच्चों के साथ केक काटकर व भोजन कराकर धूमधाम से जयंती मनाई। इस दौरान बच्चों को कपड़े भी प्रदान किए गए। कपड़े पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे।

इस अवसर पर परिषद के प्रांतीय सहसचिव विवेक अग्रवाल ने कहा कि भगवान महावीर ने त्याग और कठोर तप से अपनी इंद्रियों पर विजय प्राप्त की थी। उनके सत्य अहिंसा और दया तथा सामाजिक सद्भाव के आदर्श अपनाने की सबसे अधिक आवश्यकता है। जियो और जीने दो का भगवान महावीर का सिद्धांत हम सबके लिए प्रेरणादायी है। उन्होंने कहा कि भगवान महावीर ने अहिंसा, तप, संयम, अपरिग्रह एवं आत्मवाद का संदेश दिया। अध्यक्ष देवेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि भगवान महावीर ने सत्य को महान बताया है। उनके अनुसार सत्य इस दुनिया में सबसे शक्तिशाली है और एक अच्छे इंसान को किसी भी हालत में सच का साथ नहीं छोडऩा चाहिए।
इस अवसर पर सचिव देवकीनंदन, उपाध्यक्ष मयंक भारद्वाज, सेन्टर प्रभारी कुलदीप, समाजसेवी गंगाधर अरोरा सहित आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Updated : 2017-04-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top