Latest News
Home > Archived > मुख्यमंत्री के रुख को भांप हरकत में आया प्रशासन

मुख्यमंत्री के रुख को भांप हरकत में आया प्रशासन

माफिया पर कार्रवाई के लिए मंडलायुक्त ने दिए निर्देश
बैठक कर सरकार की आशा के अनुरूप कार्य करने की कही बात
आगरा
अभी तक अपनी मन के अनुसार प्रशासन के विभागों को चला रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को मंडलायुक्त चंद्रकांत ने उप्र सरकार में नव निर्वाचित सरकार के मनोयोग के बारे में बताते हुए स्पष्ट निर्देश दिए कि सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित हों। अस्पताल में डाक्टर समय से आए इसकी जांच करें। सभी विभाग मिलकर काम करें, किसी भी विभाग का काम हो उस विभाग को सूचित करें ये सभी अधिकारियों का दायित्व है। उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए मिलकर काम करेें।

महिलाओं के साथ छेडख़ानी पर तुरंत कार्रवाई
कमिश्नरी सभागार में आयोजित बैठक में पुलिस महानिरीक्षक सुजीत पाण्डे ने कहा कि कानून व्यवस्था बेहतर रखा जाय। किसी प्रकार की घटना चाहे साम्प्रदायिक हो, विवाद हो या महिलाओं के साथ छेडख़ानी इस पर तत्काल कदम उठाते हुये उचित कार्यवाही करें। हवालत में किसी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से न रखा जाये। अवैध शराब की बिक्री की दुकानों पर कार्यवाही कर उनको सील करें।

अपने व्यवहार में बदलाव लाएं थानाध्यक्ष
डीआईजी महेश कुमार मिश्र ने कहा कि पुलिस अधिकारी व मजिस्ट्रेट विश्वास व संयम के साथ अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों मार्केट, कचहरी, चौराहों व कालेजों के गेट पर पुलिस तैनात रहे व शरारती तत्वों पर विशेष निगरानी रखें। उन्होंने कहा कि माफिया अब भी सक्रिय रहेंगे इन पर ठोस कार्यवाही करं,े खासकर खनन माफियाओं पर। उन्होंने कहा कि प्रेस से सम्बन्ध अच्छा रखें व उनसे सूचनाएं ले उनको सूचनाएं दें। उन्होंने थानाध्यक्षों से कहा कि अपने व्यवहार में बदलाव लायें व थाना आने वाले फरियादियों के साथ व्यवहार मधुरपूर्ण रखें।

अवैध मांस बिक्री पर लगेगा अंकुश
बैठक में जिलाधिकारी गौरव दयाल ने कहा कि एसीएम अपने-अपने क्षेत्रों में प्रमुख चौराहों को खाली करवायें व उनकी साफ सफाई कराये जिनमें-बिजलीघर, रामबाग आदि। प्रमुख रास्तों पर ट्रैफिक व्यवस्था सुधारें। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारी को कहा कि वे प्रमाण पत्र दें कि उनके क्षेत्र में कोई भी अवैध मीट की दुकान संचालित नहीं है।

70 बैरियर के लिए होंगे स्थान चिन्हित
एसएसपी डॉ. प्रीतिन्दर ने बताया कि 20 स्थानों को चिन्हित करने का लक्ष्य है जहां छोटी-छोटी घटनायें होती हैं उन स्थानों पर पुलिस विशेष निगरानी करेंगी। अपराध रोकथाम के लिए 70 बैरियर स्थान चिन्हित कर लगाए जाएगे जिन पर फोर्स तैनात रहेगी। उन्होंने बताया कि शराब की दुकानें व अवैध कैंटीन बंद करा दिए गए हैं। छेडख़ानी रोकने के लिए कालेजों में छुट्टी के समय पुलिस तैनाए रहेगी। उन्होंने बताया कि बिना परमिट की कोई गाड़ी व डग्गामार बसें नहीं चलेगी। बैठक में उपाध्यक्ष एडीए अजय यादव, अपर आयुक्त प्रभात कुमार शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी नागेन्द्र प्रताप, सभी अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी, एसीएम, क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष तथा सभी विभागों के प्रमुख जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Updated : 2017-03-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top