Home > Archived > मेडीकल कालेज में चिकित्सक मिले नदारत

मेडीकल कालेज में चिकित्सक मिले नदारत

झांसी। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विजय बहादुर सिंह एवं नगर मजिस्टे्रट जीपी गुप्ता ने जिलाधिकारी के निर्देश पर महारानी लक्ष्मीबाई मेडीकल कालेज का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने आकस्मिक विभाग वार्ड तथा तीमारदारों से बात की व दवाओं की उपलब्धता, सफाई व्यवस्था के साथ ही चिकित्सकों की उपस्थिति को भी चेक किया।

औचक निरीक्षक पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व व नगर मजिस्टे्रट लगभग 11.05 पर आकस्मिक विभाग पहुंचे, वहां उन्होंने चिकित्सकों की उपस्थिति की जांच की तो 3 चिकित्सकों को अनुपस्थित पाया। अन्य चिकित्सकों के ड्यूटी चार्ट का भी सत्यापन किया।

उन्होंने ट्रामा सेन्टर का भ्रमण कर वार्डों को देखा तथा मरीजों और उनके परिवार वालों से इलाज व दवाओं के बारे में बात की। तीमारदारों ने बताया कि दवायें अधिकतर बाहर से मंगायी जा रही है। जो सस्ती दवायें हैं वही मरीज को दी जाती है। शैलेन्द्र सिंह टोड़ीफतेहपुर ने मौके पर बताया कि हमारा भाई भर्ती है अनेकों बार कहने के बाद भी इलाज ढंग से नहीं किया जा रहा है।

जनरल वार्ड में भर्ती श्रीमती कुसुम चिरगांव ने भी बताया कि दवायें अस्तपाल से नहीं दी जा रही हैं बाहर से दवायें लाने को डाक्टर कहते हैं। हम गरीब हैं महंगी दवायें कहां से खरीदेंगे। वार्ड भ्रमण में पलंग पर चादर फटा था तथा पंखे सभी बंद पाये गये। वार्ड में अधिकतर बेड खाली मिले जबकि गैलरी में मरीज लेटे थे। एडीएम ने उन्हें वार्ड में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। निरीक्षण करते हुये अपर जिलाधिकारी बालरोग विभाग पहुंचे व मरीजों के परिवार वालों से बात की। बात करते हुये तीमारदार अंश ने बताया कि चिकित्सक द्वारा हैपेटाइटिस बी का इंजेक्शन लगाने के 1400 रुपये लिये और कोई रसीद भी नहीं दी गई।

ऐसी हैं शिकायत अनेक महिलाओं ने बच्चों को बैक्सीनेशन कराने पर की तथा रसीद न देने की भी जानकारी दी। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व व नगर मजिस्टे्रट ने नाक, कान, गला विशेषज्ञ डा. जीपी पुरोहित से भी मरीजों के विषय में जानकारी ली तथा प्रति दिवस कितने मरीजों का परीक्षण कर लेेते हैं उसके बारे में भी पूछा। अस्थि रोग विशेषज्ञ डा. पारसनाथ से भी चर्चा की। निरीक्षण में आकस्मिक चिकित्साधिकारी डा. शमीम कुरैशी व स्टाफ साथ रहे।

Updated : 2017-03-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top