Top
Home > Archived > केडी हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने नौहझील में दीं सेवाएं

केडी हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने नौहझील में दीं सेवाएं

मथुरा। केडी मेडिकल कालेज-हॉस्पिटल और रिसर्च सेण्टर द्वारा बुधवार को जनपद के कस्बा नौहझील में चिकित्सा शिविर लगाया गया। इस शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने महिला, पुरुष और बच्चों का परीक्षण करते हुए उन्हें नि:शुल्क दवाएं वितरित कीं। शिविर का शुभारम्भ मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया गया।

श्याम सखा पब्लिक स्कूल में सुबह 11 बजे से अपराह्न दो बजे तक चले चिकित्सा शिविर में केडी मेडिकल कालेज-हॉस्पिटल और रिसर्च सेण्टर के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सैकड़ों मरीजों का परीक्षण कर उन्हें नि:शुल्क दवाएं वितरित कीं। गम्भीर रूप से पीडि़त मरीजों को हॉस्पिटल लाकर उनका विभिन्न जांचों के बाद उपचार प्रारम्भ कर दिया गया है। गौरतलब है कि केडी मेडिकल कालेज-हॉस्पिटल और रिसर्च सेण्टर जनपद और उसके आसपास के मरीजों को चिकित्सा लाभ देने की खातिर लगातार नि:शुल्क शिविर लगा रहा है। इन शिविरों से अब तक हजारों महिला, पुरुष और बच्चे लाभान्वित हो चुके हैं। केडी हॉस्पिटल द्वारा मरीजों की अधिकांश जांचें और उनके ऑपरेशन नि:शुल्क किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं मरीजों को भोजन और बिस्तर भी नि:शुल्क मुहैया कराया जा रहा है। नौहझीलवासियों ने केडी मेडिकल कालेज-हॉस्पिटल के सेवाभावी प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के नि:शुल्क शिविर लगते रहना चाहिए, इससे समय और पैसे की बचत होती है।

श्याम सखा पब्लिक स्कूल नौहझील में लगाए गये शिविर में केडी हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सक डा. आशुतोष सिंह (सर्जन), डा. हर्षित जैन (हड्डी रोग), डा. संजीव अग्रवाल (मेडिसिन), डा. पीयूष कांत (नाक-कान-गला), डा. प्रियंका माहेश्वरी (स्त्री रोग), डा. सुरेन्द्र कुमार (नेत्र रोग), डा. किरण कुमरे (चर्म रोग) के साथ ही अमित गोस्वामी, घनश्याम सिंह, विनीषा आदि ने सहयोग प्रदान किया।
आरके एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि जनपद के मरीजों को चिकित्सा के लिए कहीं बाहर न जाना पड़े, इसी बात को ध्यान में रखते हुए पिछले डेढ़ साल से केडी मेडिकल कालेज-हॉस्पिटल और रिसर्च सेण्टर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगा रहा है। इन शिविरों से अब तक हजारों लोग लाभान्वित हुए हैं। हमारा उद्देश्य मथुरा जनपद और उसके आसपास के स्वास्थ्य पीडि़तों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करना है।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल का कहना है कि केडी हॉस्पिटल शिविरों के माध्यम से मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य लाभ देने को प्रतिबद्ध है। केडी हॉस्पिटल में विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ ही आधुनिक सुविधाएं होने से मथुरा ही नहीं बल्कि अन्य जनपदों के लोग भी उपचार को न केवल आ रहे हैं बल्कि पूर्ण स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं। केडी हॉस्पिटल अपने इस सेवाभावी कार्य को अनवरत जारी रखेगा।

Updated : 2017-03-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top