Latest News
Home > Archived > भोपाल एक्सप्रेस के पार्सल कोच से आई आवाज, आरपीएफ ने पकड़ी बैल्जियम की बीयर

भोपाल एक्सप्रेस के पार्सल कोच से आई आवाज, आरपीएफ ने पकड़ी बैल्जियम की बीयर

भोपाल एक्सप्रेस के पार्सल कोच से आई आवाज, आरपीएफ ने पकड़ी बैल्जियम की बीयर
X

आबकारी विभाग को सौंपी


ग्वालियर| शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात को नई दिल्ली से भोपाल जा रही भोपाल एक्सप्रेस के पार्सल यान में अचानक आवाज आने से ग्वालियर रेलवे अधिकारियों ने पार्सल यान से माल उतरवा लिया। जिसमें 181 कार्टून उतारे गए। सामान को जब कर्मचरियों द्वारा उतारा जा रहा था तो उसमें मीट के साथ इटली की वाइन, मैक्सिको, जापान और बैल्जियम की बीयर दिखाई दी। जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने इस मामले की जानकारी आरपीएफ को दी।

आरपीएफ ने विदेशी शराब की 996 बोतलों को आबकारी विभाग के सुपुर्द कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात को भोपाल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चलकर ग्वालियर की ओर आ रही थी, तभी मुरैना के पास पार्सल यान से आवाज आने लगी। जिस पर गार्ड ने इस मामले की जानकारी तुंरत ग्वालियर डिप्टी एसएस को दी। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचते ही साढ़े तीन क्विटल का सामान कोच से उतारा गया व ट्रेन को भोपाल के लिए रवाना किया गया। बताया जा रहा है पार्सल यान से उतारा गया माल सखी रेलवे पार्सल का है।

दिल्ली से बुक हुआ, शराब की जानकारी नहीं
भोपाल एक्सप्रेस में शुक्रवार को भोपाल के सखी रेलवे पार्सल द्वारा माल बुक कराया गया। जबकि जिस समय यह सामान बुक किया जा रहा था उस समय किसी भी रेलवे अधिकारी ने इन सामानों की जांच नहीं की। जबकि रेलवे के पार्सल यान में शराब को भेजना पूरी तरह प्रतिबंध है।

रेलवे अधिकारियों ने कहा, ट्रेनो ंमें नहीं है शराब भेजने की अनुमति
शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात को भोपाल एक्सप्रेस के पार्सल यान से उतरा गइ्र अवैध विदेशी शराब से भोल से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मचा गया है। इस मामले में रेलवे अधिकारियों को कहना है कि रेलवे के पार्सल यान में शराब को भेजना पूरी तरह प्रतिबंध है। लेनिक सवाल यह उठता है कि अगर शराब पार्सल यान में पूरी तरह प्रतिबंध है तो पार्सल यान शराब आखिर कैसे पहुंची।

इनका कहना
आबकारी को सौंपा मामला

भोपाल एक्सप्रेस के पार्सल कोच से 960 विदेशी शराब की बोतलों को जब्त कर आबकारी के सुपुर्द कर दिया है।

आनंद पांडेय
आरपीएफ निरीक्षक

Updated : 2017-03-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top