Top
Home > Archived > डायरी में हुआ पैसों के लेन-देन का खुलासा, राहुल गांधी से लेकर वोरा तक के नामों का जिक्र

डायरी में हुआ पैसों के लेन-देन का खुलासा, राहुल गांधी से लेकर वोरा तक के नामों का जिक्र

डायरी में हुआ पैसों के लेन-देन का खुलासा, राहुल गांधी से लेकर वोरा तक के नामों का जिक्र

नई दिल्ली। भारतीय युवा मोर्चा ने एक डायरी में पैसे के लेन-देन से जुड़ी एंट्री सार्वजनिक होने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। इन कार्यकतार्ओं ने राज्य के मुख्यमंत्री से इस मुद्दे पर इस्तीफा भी मांगा है। भाजपा ने इसकी जांच कराने की भी मांग की है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इसे भाजपा की एक सोची-समझी साजिश बताते हुए सभी आरोपों को दरकिनार कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि इस षड़यंत्र के पीछे भाजपा है।

600 करोड़ की रकम का हिसाब किताब
इस डायरी में करीब 600 करोड़ की रकम विभिन्न लोगों को दिए जाने का जिक्र है। डायरी में एक एंट्री स्टील ब्रिज के नाम पर भी दर्ज की गई है, जिससे 65 करोड़ रुपये मिलने की बात सामने आई है। डायरी में एक एंट्री 7 करोड़ रुपये की है, जिसे बेंगलुरु नगर निगम चुनाव में मीडिया को देने की बात लिखी हुई है।
हालांकि गोविंद राज ने अपने ऊपर लगे सभी तरह के आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि इस डायरी में उनकी लिखावट नहीं हैं और साइन भी जाली हैं। कांग्रेस का आरोप है कि पार्टी की छवि खराब करने के लिए इस तरह की कथित डायरी को सामने लाया गया है।

आयकर विभाग का छापा
इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ था जब आयकर विभाग ने कर्नाटक के एक कद्दावर कांग्रेसी नेता के घर पर छापा मारकर उनके शयन कक्ष से एक डायरी बरामद की थी। इस कांग्रेसी नेता का नाम गोविंद राज है जो वहां पर एमएलसी हैं। उनके कर्नाटक से लेकर दिल्ली के सियासी गलियारों तक बड़ी पहुंच है।

वह कर्नाटक ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। इस डायरी में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का नाम लिखा है। साथ ही उनके दफ्तर और कंपनियों का भी जिक्र है। इस डायरी में तीन कॉलम के तहत विभिन्न एंट्रियां दर्ज हैं जिसमें पैसे के लेन-देन का हिसाब लिखा गया है। इसमें राहुल गांधी कार्यालय से लेकर मोती लाल वोरा तक का नाम दर्ज है।

Updated : 2017-02-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top